हिमाचल पुलिस की बड़ी कामयाबी, 30 करोड़ की हेरोइन के साथ विदेशी नागरिक किया गिरफ्तार

हिमाचल पुलिस की बड़ी कामयाबी, 30 करोड़ की हेरोइन के साथ विदेशी नागरिक किया गिरफ्तार

करीब एक महीना पहले 127 किलो चरस पकड़ने के बाद एक बार फिर जिला कुल्लू पुलिस सुर्खियों में आ गई है। इस बार जिला पुलिस ने दिल्ली में 30 करोड़ से अधिक कीमत की 6.297 किलो हेरोइन के साथ अफ्रीकी देश आइवरी कोस्ट के नागरिक को गिरफ्तार किया। डीजीपी संजय कुंडू ने दावा किया है कि हिमाचल प्रदेश पुलिस के इतिहास में हेरोइन की यह अब तक की सबसे बड़ी खेप पकड़ी गई है। हेरोइन के साथ पुलिस ने आरोपी के पास से 362 ग्राम गांजा भी बरामद किया है। आरोपी को कुल्लू लाया जा रहा है। 

इस कार्रवाई के लिए कुल्लू पुलिस पिछले कई दिन से दिल्ली में डेरा डाले थी। कुल्लू पुलिस की सफलता के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और डीजीपी संजय कुंडू ने एसपी कुल्लू गौरव सिंह की पीठ थपथपाई है। 31 जनवरी को कुल्लू पुलिस ने भुंतर में 55 ग्राम हेरोइन के साथ कुल्लू के ही दो लोगों को गिरफ्तार किया था। जांच में पुलिस को मालूम हुआ कि हेरोइन सप्लाई करने वाला सरगना दिल्ली में है। सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर बुधवार रात पुलिस ने आरोपी से करोड़ों की हेरोइन बरामद की। आरोपी बिना वैध वीजा दिल्ली में डटा था।

वित्तीय जांच भी कराएगी पुलिस
डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि यह खेप कहां से और कैसे लाई गई, इसकी जांच की जाएगी। साथ ही इस विदेशी नागरिक के अलावा अन्य आरोपियों की भी वित्तीय जांच कराई जाएगी और ईडी की मदद से उनकी संपत्तियों को भी अटैच किया जाएगा। 

Related posts