हिमाचल ने जम्मू-कश्मीर को दी मात

ऊना : इंदिरा स्टेडियम में अंडर-17 छात्राओं की 58वीं राष्ट्रीय स्कूली खेल हैंडबाल प्रतियोगिता बुधवार को शुरू हुई। पहले दिन के मुकाबलों में हिमाचल ने जम्मू-कश्मीर को 14 के मुकाबले एक गोल से हरया। छत्तीसगढ़ ने यूपी को 8-5 और पंजाब नेमध्य प्रदेश को 26-5 से हराया। 4 दिवसीय प्रतियोगिता में 20 प्रदेशों से 332 छात्राएं अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी। मुख्यातिथि उच्च शिक्षा निदेशक दिनकर बुराथोकी ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

इसके बाद प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आई खिलाडिय़ों ने मुख्यातिथि को मार्च पास्ट की सलामी दी। मुख्यातिथि ने कहा कि हिमाचल प्रदेश तेजी से खेल हब के रूप में उभर रहा है और यहां की प्रतिभाएं राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा के झंडे गाढ़ रही हैं। उन्होंने ऊना को प्रतियोगिता की मेजबानी मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि ऊना जिला ने प्रदेश व देश को अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी दिए हैं। इस अवसर पर सीनियर सैकेंडरी कन्या स्कूल की छात्राओं ने स्वागत गीत, समूह गान तथा पंजाबी गिद्दा पेश कर दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।

राजस्थान की खिलाड़ी नितिका राठौर ने राजस्थानी नृत्य पेश कर वाहवाही लूटी। इस अवसर पर उपनिदेशक सैकेंडरी रमेश विद्यार्थी, उपनिदेशक एलीमैंटरी सुशील पुंडीर, सहायक निदेशक खेल अनंत राम, जिला युवाएं व खेल अधिकारी एमपी वैद्य, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ऊना के प्राचार्य अमरजीत शर्मा, जिला ओलिम्पिक संघ के महासचिव राजेश शर्मा, जिला हैंडबाल संघ के महासचिव प्रवीण दूबे, ऊना के एडीपीओ अनिल शर्मा, रमन सहोड़ व जगदीश राम सहित गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।

Related posts