हिमाचल के मंडी और चंबा जिले में तीन सड़क हादसों में पटवारी, सैनिक समेत चार की मौत

हिमाचल के मंडी और चंबा जिले में तीन सड़क हादसों में पटवारी, सैनिक समेत चार की मौत
करसोग(मंडी)/सलूणी

करसोग – शिमला

मुख्यमार्ग पर कलंगार के समीप कार खाई में गिर गई। इसमें चालक सहित दो युवक सवार थे। चंबा के सलूणी-लंगेरा मार्ग पर कार दुर्घटना में पटवारी की मौत हो गई।

चुराह के जनवास-तरेला मार्ग पर खाई में गिरी गाड़ी को देखते लोग।
चुराह के जनवास-तरेला मार्ग पर खाई में गिरी गाड़ी को देखते लोग।

हिमाचल में गुरुवार रात और शुक्रवार सुबह हुए तीन सड़क हादसों में चार लोगों की मौत हो गई। इनमें एक पटवारी, सैनिक और कॉलेज छात्र शामिल हैं। जिला मंडी के करसोग में गुरुवार देर रात 12:00 बजे एक कार 350 मीटर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में दो युवकों की जान चली गई। इनमें एक सैनिक और दूसरा कॉलेज छात्रा था। वहीं, चंबा के सलूणी में शुक्रवार सुबह ड्यूटी पर जा रहे राजस्व विभाग के पटवारी की कार 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। सलूणी-लंगेरा मार्ग पर यह हादसा हुआ।

गुरुवार देर रात को शिमला-करसोग मुख्यमार्ग पर कलंगार के समीप ऑल्टो कार (एचपी 30-9859) खाई में गिर गई। इसमें चालक सहित दो युवक सवार थे। इनकी पहचान सैनिक होम कृष्ण (22) पुत्र नंदराम उम्र गांव गरियाला, कॉलेज छात्र नुपा राम (21) पुत्र मुनिलाल गांव पलोड डाकखाना शंकरदेहरा के रूप में हुई है। दोनों युवक घर के इकलौते चिराग थे। छुट्टी पर घर आए सैनिक को 25 जनवरी को वापस ड्यूटी पर जाना था।

डीएसपी गीतांजलि ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है। उधर, चंबा के सलूणी-लंगेरा मार्ग पर कार दुर्घटना का शिकार पटवारी की पहचान परस राम (46) पुत्र लोभी निवासी गांव चंदरूड डाकघर किहार के रूप में हुई है। वह शुक्रवार को पटवार सर्किल भांदल जा रहा था। दिगोड़ी नामक स्थान पर कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। आसपास के लोग और राहगीर मदद के लिए खाई में उतर गए।

कार पेड़ों में फंस गई थी। पुलिस भी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची। घायल को सिविल अस्पताल किहार पहुंचाया गया, जहां घायल पटवारी ने दम तोड़ दिया। प्रशासन से स्थानीय पटवारी सुनील देवल ने मृतक के परिजनों को 25 हजार की फौरी राहत दी है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने हादसे की पुष्टि की है। वहीं तरेला-जनवास सड़क मार्ग पर हुए हादसे में चालक की मौत हो गई।

जनवास से तरेला की ओर जाते वक्त तरेला के पास चालक ने नियंत्रण खो दिया और गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। चालक को घायल अवस्था में सिविल अस्पताल तीसा पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कॉलेज चंबा रेफर किया गया। पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने बताया कि मेडिकल कॉलेज लाते वक्त बड़ोह नामक स्थान पर चालक ने दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान चेत राम गांव सुईला ग्राम पंचायत जनवास के रूप में हुई है।

Related posts