हिमाचल के कई गांव खूबसूरती में स्विटजरलैंड को भी देते हैं मात, फिल्म सिटी बनाने की कवायद तेज

हिमाचल के कई गांव खूबसूरती में स्विटजरलैंड को भी देते हैं मात, फिल्म सिटी बनाने की कवायद तेज

शिमला
हिमाचल में पहली फिल्म सिटी की कवायद तेज हो गई है। अभिनेता अनुपम खेर ने इस ओर प्रयास किया है।  प्रस्ताव एक साल के भीतर तैयार होने के बाद प्रोजेक्ट रिपोर्ट मंजूरी के लिए सरकार को सौंपी जाएगी। इससे जहां निर्माताओं को एक छत के नीचे शूटिंग, एक्टिंग, कॉपी और डिस्ट्रब्यूटिंग की सुविधा मिलेगी। वहीं, सरकार को भी इससे आय होगी। अमर उजाला से बातचीत में अनुपम खेर के भाई राजू खेर ने इसका खुलासा किया।

उन्होंने कहा बीते माह उनके बड़े भाई अनुपम खेर ने प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने के लिए सीएम जयराम ठाकुर से भी बातचीत की है। सरकार के सकारात्मक रवैया के बाद फिल्म सिटी का प्रस्ताव बनाने का कार्य शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि हिमाचल के कई गांव खूबसूरती में स्विटजरलैंड को भी मात देते हैं। शिमला, कुल्लू-मनाली, चंबा, किन्नौर, मंडी में फिल्म निर्माण की अपार संभावनाएं हैं। मौजूदा समय में कश्मीर में फिल्मों की शूटिंग आउट डोर में अधिकतर होती है और इनडोर की शूटिंग विदेशों में की जाती है। हिमाचल में फिल्म इंडस्ट्री बनने से आउट डोर और इनडोर शूटिंग दोनों एक छत के नीचे हाेंगी। संवाद

गरीबी का मजा अमीरी से नहीं लिया जा सकता: खेर
खेर ने कहा कि यहां पर आकर पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं। गरीबी का मजा अमीरी से नहीं मिलाया जा सकता। फिल्म और सीरियल निर्माता राजू खेर इन दिनों शिमला स्थित अपने घर आए हुए हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म सिटी का सेटअप बन जाए तो स्थानीय लोगों को यहीं पर ट्रेनिंग देंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले सालों में दुनिया हिमाचल की खूबसूरती का नजारा देख पाएगी। राजू खेर ने 1998-99 में अपने पहला धारावाहिक की शूटिंग नालदेहरा के एक होटल में की थी। उन्होंने होटल में ही सीरियल के 106 एपिसोड फिल्माएं थे। 

Related posts