सुक्खू सरकार में महिलाओ को प्रतिमाह 1500 देने के लिए हुआ कमेटी का गठन

सुक्खू सरकार में महिलाओ को प्रतिमाह 1500 देने के लिए हुआ कमेटी का गठन
 शिमला : पंचायत जनप्रतिनिधि व खंड विकास अधिकारी पात्र महिलाओ की सूची करेंगे तैयार 
सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू, डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री।

हिमाचल प्रदेश में 18 से 60 वर्ष की महिलाओं को प्रति माह दिए जाने वाले 1500 रुपये की घोषणा को पूरा करने के लिए बनाई गई कैबिनेट सब कमेटी को अधिसूचित कर दिया गया है। मंत्री धनीराम शांडिल को कैबिनेट सब कमेटी का चेयरमैन, चंद्र कुमार और अनिरुद्ध सिंह को सदस्य और सामाजिक न्याय एवं आधिकरिता के सचिव को सदस्य सचिव का जिम्मा दिया गया है।

यह सभी रोडमैप तैयार कर आगामी 30 दिनों में मंत्रिमंडल के समक्ष रखेंगें। कैबिनेट सब कमेटी इसके लिए आय का राइडर लगा सकती है। केवल बीपीएल और ईडब्ल्यूएस परिवारों को ही यह लाभ दिया जा सकता है। ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं। मंत्री कर्नल डॉ. धनीराम शांडिल पहले भी कह चुके हैं कि कांग्रेस सरकार पात्र महिलाओं को ही 1,500 रुपये प्रतिमाह देगी। इसके लिए कांग्रेस सरकार ने कमेटी का गठन किया है।

कमेटी यह तय करेगी कि कौन-कौन सी महिलाएं 1,500 रुपये लेने के लिए पात्र हैं। यह भी देखा जाएगा कि ऐसी महिलाओं को पैसा नहीं दिया जाए, जिन्हें इसकी जरूरत नहीं है। खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) से लेकर पंचायत प्रतिनिधि इसकी सूची बनाएंगे। शांडिल ने कहा कि दो-दो पेंशन ले रही महिलाओं को यह पैसा नहीं मिलेगा। जल्द ही पात्र महिलाओं की सूची तैयार की जाएगी। इसमें कोई राजनीति नहीं होगी।

Related posts