सीएम जयराम पहुंचे काशन हादसा स्थल पर, प्रभावितों को 28 लाख रुपये के चेक देकर की मदद

सीएम जयराम पहुंचे काशन हादसा स्थल पर, प्रभावितों को 28 लाख रुपये के चेक देकर की मदद

मंडी
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सोमवार को मंडी के नाचन क्षेत्र में काशन हादसा स्थल पर पहुंचे। पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना दी और नुकसान का जायजा भी लिया। सीएम ने कहा कि परिवार के लिए यह अपूर्णनीय क्षति है और इसकी भरपाई नहीं की जा सकती है। सीएम ने मृतक प्रधान स्वर्गीय खेम सिंह के पिता रूप सिंह और उनकी पत्नी समेत छोटे भाई को इस दुख की घड़ी में हिम्मत और हौसले से काम लेने को कहा।

सीएम जयराम ठाकुर ने सभी मृतकों के आश्रितों को फौरी राहत के रूप में 28 लाख रुपये के चेक प्रदान किए। मकान के लिए अलग से राहत राशि प्रदान करने की बात कही। उनके साथ विधायक नाचन विनोद कुमार, बल्ह से विधायक इंद्र सिंह गांधी और उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी उपस्थित रहे। पंचायत प्रधान ने रात को व्हाट्सएप ग्रुप पर मैसेज कर अलर्ट रहने को कहा था।

लेकिन रात 1 बजे उनके घर पर मलबा आ गिरा। सीएम जयराम ने कहा अब तक हिमाचल में 22 लोगों की मौत हुई है। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये सरकार देगी। बता दें कि बीते शुक्रवार रात को भारी बारिश के कारण कासन में एक मकान के भूस्खलन की चपेट में आने से एक ही परिवार के 8 सदस्यों की मौत हो गई थी।

Related posts