सियासत गरमाने के लिए 11 से 30 नवंबर तक होंगे केंद्रीय नेताओं के धुआंधार दौरे, 15 को आएंगे जेपी नड्डा

सियासत गरमाने के लिए 11 से 30 नवंबर तक होंगे केंद्रीय नेताओं के धुआंधार दौरे, 15 को आएंगे जेपी नड्डा

देहरादून

उत्तराखंड की चुनावी सियासत गरमाने के लिए भाजपा के केंद्रीय नेताओं के 11 नवंबर से धुआंधार दौरे शुरू हो जाएंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 15 नवंबर को दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आएंगे। वह कुमाऊं मंडल के अल्मोड़ा व रुद्रपुर में प्रवास कर सकते हैं। इस महीने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के प्रवास और जनसभाओं के कार्यक्रम भी लगभग तय हो गए हैं, जिनकी पार्टी जल्द घोषणा कर देगी।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में प्रदेश महामंत्रियों के साथ हुई बैठक में केंद्रीय नेताओं के प्रवास कार्यक्रमों पर मंथन हुआ। देर शाम तक चली बैठक में 11 नवंबर से 30 नवंबर तक के कार्यक्रम तय कर दिए गए।

तय हुआ कि 11 नवंबर से पार्टी के प्रदेश संगठन प्रभारी, सह प्रभारी, चुनाव प्रभारी, सह चुनाव प्रभारी फील्ड में उतरेंगे। वे प्रदेश के अलग-अलग जिलों का दौरा करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री शाह की दिल्ली में हुई बैठक के बिंदुओं पर विचार हुआ और केंद्रीय मंत्रियों व नेताओं के प्रवास के कार्यक्रम तय किया गया। 

मंडलों और विधानसभाओं में होंगे कार्यक्रम
कौशिक के मुताबिक पार्टी सभी 252 मंडलों और 70 विधानसभा क्षेत्रों में दूसरे चरण के कार्यक्रम करेगी। मोर्चों के सम्मेलन होंगे।

आज से महासंपर्क अभियान की शुरुआत
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक बुधवार को पार्टी के महासंपर्क अभियान का आगाज करेंगे। पार्टी कार्यालय में एक प्रेस माध्यम से वह पूरे प्रदेश में एक साथ चलाए जाने वाले महासंपर्क अभियान की जानकारी देंगे।

युवाओं और महिलाओं को अधिक टिकट देंगे
कौशिक ने कहा कि एक राजनीतिक दल के एक बड़े नेता ने कहा है कि 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देंगे। लखनऊ से देहरादून आते आते ट्रेन धीमी पड़ गई। लेकिन भाजपा पहले से अधिक युवा और महिलाओं को टिकट देगी।

प्रवासियों से अपील करेगी भाजपा
आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने दूसरे राज्यों में रहने वाले प्रवासियों से भी भाजपा के हक में आकर मतदान करने की रणनीति तैयार की है। इसके लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्री या पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों के माध्यम से पार्टी, प्रवासियों से उत्तराखंड आकर चुनाव में शामिल होने का अनुरोध किया जाएगा।

Related posts