सरकार ने लिया फैसला, हिमाचल में सभी रोपवे के होंगे विशेष मेकेनिकल ऑडिट

सरकार ने लिया फैसला, हिमाचल में सभी रोपवे के होंगे विशेष मेकेनिकल ऑडिट

शिमला
सोलन जिला के परवाणू में टिंबर ट्रेल रिजॉर्ट की केबल टूटने के बाद लोगों की जान जोखिम में पड़ने से राज्य सरकार हरकत में आई है। मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने इस संबंध में प्रधान सचिव लोक निर्माण भरत खेड़ा को संबंधित टीम को मौके पर भेजकर तकनीकी जांच करवाने के आदेश दिए हैं।

हिमाचल प्रदेश में सभी रोपवे के विशेष मेकेनिकल ऑडिट होंगे। सोलन जिला के परवाणू में टिंबर ट्रेल रिजॉर्ट की केबल टूटने के बाद लोगों की जान जोखिम में पड़ने से राज्य सरकार हरकत में आई है। मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने इस संबंध में प्रधान सचिव लोक निर्माण भरत खेड़ा को संबंधित टीम को मौके पर भेजकर तकनीकी जांच करवाने के आदेश दिए हैं। वर्तमान में प्रदेश में पांच रोपवे परवाणू टिंबर ट्रेल रिजॉर्ट, बिलासपुर-नयनादेवी, शिमला-जाखू, धर्मशाला और सोलंग में चल रहे हैं।

मुख्य सचिव ने निर्देश दिए हैं कि लोक निर्माण विभाग के मेकेनिकल विंग की टीम को सभी रोपवे पर भेजें। इसमें मशीनरी, केबल आदि का गंभीरता से निरीक्षण किया जाए। इसकी रिपोर्ट तैयार की जाए। खामियों को चिह्नित कर दुरुस्त किया जाए। प्रदेश में टिंबर ट्रेल रिजॉर्ट, धर्मशाला और सोलंग में रोपवे का बहुत इस्तेमाल होता है।

Related posts