सत्याग्रह पर धामी का निशाना: अग्निवीरों के लिए की घोषणा, राज्य में हर क्षेत्र में मिलेगी नौकरी में प्राथमिकता

सत्याग्रह पर धामी का निशाना: अग्निवीरों के लिए की घोषणा, राज्य में हर क्षेत्र में मिलेगी नौकरी में प्राथमिकता

रुद्रपुर
अग्रिनपथ योजना के विरोध में कांग्रेस के सत्याग्रह पर निशाना साधते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि नौजवानों को बरगलाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को भ्रष्टाचार की जननी कहा जा सकता है। इस दौरान सीएम ने अग्निवीरों को लेकर सभी क्षेत्रों में प्राथमिकता से नौकरी देने की घोषणा की।

सीएम धामी ने कहा कि अग्निवीरों को हर क्षेत्र में नौकरी में प्राथमिकता दी जाएगी। सरकारी के साथ ही निजी कंपनियों में भी अग्निवीरों को प्राथमिकता के साथ नौकरी पर लगाने का आश्वासन सीएम ने दिया। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना आने वाले समय में क्रांतिकारी परिवर्तन करेगी। सेना पहले की तरह ही कार्य करती रहेगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग नौजवानों को बरगला रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को भ्रष्टाचार की जननी कहा जा सकता है। शनिवार को आपातकाल की बरसी पर सीएम धामी रुद्रपुर भाजपा जिला कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने आपातकाल के दौरान जेल गए लोगों व उनके परिजनों को सम्मानित किया।

लोकतंत्र के सेनानी सम्मान के दौरान सीएम ने सभी को भगवा वस्त्र ओढ़ाकर और भारत माता का चित्र भेंट किया। सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में नई कार्य संस्कृति आई है। वहीं विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस पार्टी ने लोकतंत्र को समाप्त करने का कार्य किया है और देश पर आपातकाल थोपा, आज वही लोग सत्याग्रह की बात कर रहे हैं और वह सत्याग्रह की बात तब कर रहे हैं जब कानून अपना कार्य कर रहा है।

कहा कि कांग्रेस के घोटाले गिनाने लगे तो कई घंटे लग जाएंगे, जबकि दूसरी तरफ मोदी सरकार बेदाग सरकार है। उन्होंने चंपावत चुनाव में 94 फीसद मत मिलने पर कहा कि एक मिथक टूट गया है। कहा कि मंदिर माला मिशन में प्रदेश के सभी मंदिरों के लिए कार्य करने की योजना है। समान नागरिक संहिता का कानून लाने के लिए उन्होंने कमेटी बना दी है, जिसके रिपोर्ट के आधार पर सरकार ड्राफ्ट लागू करेगी।

फीडबैक लेने के लिए जिले के प्रवास पर जाएंगे
सीएम ने कहा कि रंजना प्रकाश देसाई के नेतृत्व में पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है, समान नागरिक संहिता लागू होने के बाद 20 प्रतिशत मामले कोर्ट के अपने आप ही खत्म हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों को साल भर में तीन सिलिंडर देने का वादा वह पूरा कर रहे हैं, साथ ही विधवा और वृद्धा पेंशन में उन्होंने धनराशि बढ़ाई है।

सीएम ने कहा कि सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक सभी अधिकारी अपने कार्यालय में रहे और जनता की समस्याओं का निराकरण करें। कहा कि शिकायत मिलने के बाद उन्होंने देहरादून में आरटीओ कार्यालय का निरीक्षण किया जहां 10:15 बजे तक 80 फीसद कर्मचारी नहीं मिले, जिसके बाद एआरटीओ को सस्पेंड किया और सभी अनुपस्थित कर्मचारियों का एक माह का वेतन रोक दिया।

सीएम ने कहा कि अन्य जगहों का भी वह फीडबैक ले रहे हैं। जिसके लिए जिले के प्रवास पर भी जाएंगे। उन्होंने जनता के लिए 1064 नंबर भी जारी किया है। सीएम ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की कविताओं के साथ अपना संबोधन समाप्त किया। इस मौके पर जिला अध्यक्ष विवेक सक्सेना, विधायक शिव अरोरा, पूर्व मंत्री अरविंद पांडे, पूर्व सांसद बलराज पासी, पूर्व विधायक राजेश शुक्ला सहित कई लोग मौजूद थे।

Related posts