शिमला आएगे पीएम मोदी, सभा स्थल को लेकर बनी है असमंजस की स्थिति

शिमला आएगे पीएम मोदी, सभा स्थल को लेकर बनी है असमंजस की स्थिति

शिमला
पीएम मोदी को देखने और सुनने के लिए इससे अधिक लोगों के आने का अंदेशा है। रिज मैदान पर अधिक से अधिक नौ हजार लोग ही सामने से पीएम को देख पाएंगे। दूसरे जिलों से आने वाले लोगों को मालरोड पर लगी एलईडी स्क्रीन पर ही

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर समारोह स्थल पर संशय बना हुआ है। शिमला में रिज और अनाडेल मैदान दो विकल्प के तौर पर रखे गए हैं। रिज मैदान पर जगह सीमित होने से समारोह को अनाडेल मैदान में शिफ्ट होने पर चर्चा होने लगी है। समारोह में 30 हजार लोगों के पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है, लेकिन पीएम मोदी को देखने और सुनने के लिए इससे अधिक लोगों के आने का अंदेशा है। रिज मैदान पर अधिक से अधिक नौ हजार लोग ही सामने से पीएम को देख पाएंगे। दूसरे जिलों से आने वाले लोगों को मालरोड पर लगी एलईडी स्क्रीन पर ही पीएम का संबोधन सुनना पड़ेगा। पिछली बार भी मोदी जब शिमला आए थे तो उस समय भी भारी भीड़ उमड़ी थी। समारोह स्थल पर सीमित लोग ही पहुंचे थे। लोगों का मानना है कि राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम के लिए अनाडेल मैदान से बेहतर कोई दूसरी जगह नहीं हो सकती। यहां 50 हजार से अधिक लोग आ सकते हैं।

दूसरा तर्क यह दिया जा रहा है कि अगर रिज मैदान पर कार्यक्रम होता है तो सुरक्षा के मद्देनजर रिज, मालरोड और संपर्क मार्ग सील कर दिए जाएंगे। जिस रास्ते से पीएम समारोह स्थल पर पहुंचेंगे, उसे भी सील कर दिया जाएगा। इससे आम लोगों को आवाजाही में परेशानी होगी। सरकार के वरिष्ठ अफसर नेताओं के साथ आयोजन स्थल पर मंथन कर रहे हैं। भाजपा नेताओं का मानना है कि प्रदेश की जनता में प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर उत्साह है। भव्य आयोजन के लिए भीड़ जुटाने का झंझट नहीं होगा। हजारों की संख्या में लोग पहुंचेंगे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के साथ केंद्रीय मंत्रिमंडल के कई वरिष्ठ मंत्री समारोह में शिरकत करेंगे। रिज मैदान पर टका बेंच के खुले हाल में माननीयों को बैठाने की व्यवस्था भी सरकार के लिए चुनौती से कम नहीं है।

Related posts