विधि कोर्स काउंसलिंग का शेड्यूल जारी

विधि कोर्स

शिमला
विवि के एवालॉज स्थित पांच वर्षीय विधि कोर्स संस्थान यूआईएलएस ने कोविड-19 के चलते ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है। जमा दो की मेरिट के आधार पर अलग-अलग समूहों में बांटकर गूगल मीट के माध्यम से काउंसलिंग होगी। संस्थान के निदेशक प्रो. संजय सिंधु ने बताया कि काउंसलिंग का शेड्यूल तय कर दिया गया है। इसके मुताबिक 26 सितंबर तक आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को ऑनलाइन ईमेल के माध्यम से अपने शैक्षणिक योग्यता, हिमाचली प्रमाण पत्र जैसे दस्तावेज भेजने होंगे। जमा दो में प्राप्तांक के आधार पर आवेदनकर्ताओं को अलग-अलग ई-मेल से डॉक्यूमेंट भेजने होंगे।

इन दस्तावेजों की हार्ड कापी संस्थान के पते पर पोस्ट के माध्यम से भेजनी होगी। इसके लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.hpu.in पर यूआईएएलएस का लिंक दिया गया है। 28 सितंबर से ऑनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके लिए आवेदनकर्ता को उनके दिए मोबाइल नंबर, व्हाट्सएप नंबर पर गूगल का लिंक भेजा जाएगा। गूगल मीट में रहने वाले शिक्षकों की 3 सदस्य कमेटी के मोबाइल नंबर भी भेजे जाएंगे। छात्र काउंसलिंग से संबंधित जानकारी इन नंबरों पर कॉल कर ले सकते हैं। संस्थान 8 अक्तूबर को ऑनलाइन काउंसलिंग के आधार पर पहली मेरिट जारी करेगा।
संस्थान में भरी जानी है 120 सीटें
शिमला। सत्र 2020 -21 के लिए 120 सीटों पर 5 वर्षीय विधि कोर्स में प्रवेश दिया जाना है। इसके लिए प्रदेश भर से 780 आवेदन आए हैं। 3 सीटों में 75 सीटें सब्सिडाइज्ड, जबकि 45 पेड सीटें भरी जानी हैं।

 

Related posts