विधानसभा चुनाव प्रबंधन की खूबियों और खामियों की रिपोर्ट 15 दिन के भीतर सौंपनी होगी संगठन को : जेपी नड्डा

विधानसभा चुनाव प्रबंधन की खूबियों और खामियों की रिपोर्ट 15 दिन के भीतर सौंपनी होगी संगठन को : जेपी नड्डा

देहरादून
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आगामी विधानसभा चुनाव के प्रबंधन के लिए गढ़वाल मंडल के सभी विधानसभा प्रभारी, विस्तारक और प्रवासी कार्यकर्ताओं को 15 दिन का लक्ष्य दिया है। उन्हें 15 दिन के भीतर चुनाव प्रबंधन कर खूबियों और खामियों की रिपोर्ट संगठन को सौंपनी होगी।

दो चरणों में हुई बैठक
रविवार को सुबह करीब 11 बजे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। यहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद राजपुर रोड स्थित होटल में उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मन की बात कार्यक्रम सुना। इसके बाद नड्डा गढ़वाल मंडल के सभी विधानसभाओं के प्रभारी, विस्तारक और प्रवासी कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए। बैठक दो चरणों में हुई। 

पहले चरण में गढ़वाल मंडल की पौड़ी, टिहरी, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग व चमोली की विधानसभा सीटों के जिम्मेदारों से मिले और दूसरे चरण में देहरादून व हरिद्वार की विधानसभा सीटों के प्रभारी, विस्तारक और प्रवासी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने एक ओर जहां हर विधानसभा वार ब्योरा लिया तो दूसरी ओर आगामी चुनाव की तैयारियों को लेकर फीडबैक भी लिए। 

नड्डा ने इस दौरान बूथ जीता-चुनाव जीता का फार्मूला देने के साथ ही सभी जिम्मेदारों को 15 दिन का समय चुनाव प्रबंधन के लिए दिया। इस दौरान उन्होंने अपनी-अपनी विधानसभा में चुनाव जीत से जुड़े हर पहलू को जांच-परखकर अपनी रिपोर्ट संगठन को सौंपनी होगी। 

बैठक में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार, सीएम पुष्कर सिंह धामी, पूर्व सीएम डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा, चुनाव प्रदेश सहप्रभारी लॉकेट मुखर्जी, आरपी सिंह, संगठन महामंत्री अजेय, प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान आदि मौजूद रहे।

चुनाव की तैयारियों के लिए तीन राज्यों के 200 प्रवासी कार्यकर्ता
आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए भाजपा ने हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली के 200 प्रवासी कार्यकर्ता मैदान में उतारे हैं। उत्तराखंड की हर विधानसभा में एक से दो प्रवासी कार्यकर्ता इस वक्त भाजपा के लिए काम कर रहे हैं। वह एक ओर जहां चुनाव प्रचार को नई जान दे रहे हैं तो दूसरी ओर, कमियों को भी संगठन तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। रविवार को बैठक में यह सभी पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से रूबरू हुए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बूथ जीता, चुनाव जीता का मूल मंत्र देते हुए कहा है कि किस तरह हमें बूथ स्तर पर मतदाताओं के बीच काम करना है। किस तरह जनसंपर्क अभियान के माध्यम से वोटर तक भाजपा सरकार की कार्ययोजना पहुंचाकर उसे चुनाव के लिए बूथ तक ले जाना है।
– मदन कौशिक, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा

Related posts