विधानसभा चुनाव : प्रत्याशियों की दूसरी सूची भाजपा ने की जारी, जानिए कहाँ से कौन कौन होंगे उम्मीदवार

विधानसभा चुनाव : प्रत्याशियों की दूसरी सूची भाजपा ने की जारी, जानिए कहाँ से कौन कौन होंगे उम्मीदवार

शिमला
हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने वीरवार को प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। 6 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए हैं। पढ़ें पल-पल के अपडेट्स…

लाइव अपडेट
01:29 PM, 20-OCT-2022
भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने वीरवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इससे पहले भाजपा ने बुधावर सुबह 62 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। अब बाकी 6 प्रत्याशियों के भी नाम घोषित कर दिए गए हैं। देहरा से रमेश धवाला, ज्वालामुखी से रविंद्र सिंह रवि, कुल्लू से महेश्वर सिंह, बड़सर से माया शर्मा, हरोली से प्रो. रामकुमार और रामपुर से कौल नेगी को प्रत्याशी घोषित किया गया है। हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा। चुनाव नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे।
12:49 PM, 20-OCT-2022
चैतन्य शर्मा कांग्रेस में शामिल

ऊना जिले के गगरेट विधानसभा क्षेत्र के युवा पार्षद और समाजसेवी चैतन्य शर्मा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। वीरवार को दिल्ली में राजीव शुक्ला, पवन बंसल और प्रतिभा सिंह की मौजूदगी में चैतन्य शर्मा कांग्रेस में शामिल हुए। कयास लगाए जा रहे हैं कि गगरेट विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उन्हें उम्मीदवार घोषित कर सकती है। चेतन्य युवा शक्ति पराक्रम नाम से संस्था चलाते हैं। 4500 छात्रों को छात्रवृत्ति देकर उनकी आर्थिक मदद करते हैं।
12:39 PM, 20-OCT-2022
मुकेश अग्निहोत्री ने दाखिल किया नामांकन

कांग्रेस की ओर से हरोली विधानसभा क्षेत्र से मुकेश अग्निहोत्री ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। मुकेश अग्निहोत्री हरोली मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। भाजपा के गगरेट से उम्मीदवार राजेश ठाकुर और चिंतपूर्णी से बलबीर सिंह ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया। कांग्रेस के टिकट आवंटन के फेर में ऊना जिला की तीन सीटें कुटलैहड़, गगरेट और चिंतपूर्णी फंसी हुई हैं। जबकि भाजपा में एक सीट हरोली पर पेंच फंसा हुआ है। ऐसे में यहां से फिलहाल नामांकन दाखिल करने को लेकर दोनों प्रमुख दलों के दावेदार असमंजस में है। मंडी जिले में द्रंग विस क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कौल सिंह भी समर्थकों की भारी भीड़ के साथ नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं।

12:17 PM, 20-OCT-2022
विजय ज्योति के घर पहुंचे सुरेश भारद्वाज

कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र से विजय ज्योति सेन निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव नहीं लड़ेंगी। कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुरेश भारद्वाज वीरवार को समर्थकों के साथ विजय ज्योति सेन के घर पहुंचे। दोनों में काफी देर तक बातचीत हुई। इसके बाद विजय ज्योति ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वे निर्दलीय चुनाव नहीं लड़ेंगी और भाजपा प्रत्याशी सुरेश भारद्वाज के पक्ष में प्रचार करेंगी।
11:54 AM, 20-OCT-2022
Himachal Election 2022 Live: भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी सूची, रामपुर से कौल नेगी को मिला टिकट
भाजपा के प्रचार समिति के प्रदेश संयोजक प्रवीण शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। प्रवीण शर्मा ने मंडी सदर विस सीट से आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ने का एलान किया है। वे आज दोपहर बाद नामांकन दाखिल करेंगे। प्रवीण शर्मा पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के करीबी रहे हैं। प्रवीण शर्मा मंडी सदर से भाजपा के टिकट से चूक गए थे। रातों रात टिकट बदल दिया गया था।

Related posts