वारदात: नकाबपोश चार बदमाशों ने बंधक बनाकर आभूषण कारीगरों से लूटे 25 तोले सोने के गहने और 2 लाख की नकदी

वारदात: नकाबपोश चार बदमाशों ने बंधक बनाकर आभूषण कारीगरों से लूटे 25 तोले सोने के गहने और 2 लाख की नकदी

पानीपत (हरियाणा)
पश्चिम बंगाल के जिला पूर्वी मैदनापुर निवासी कारीगर आरूप ने बताया कि उनकी पानीपत के सुभाष बाजार में आभूषण कारीगरी की दुकान है। रात करीब 10 बजे वह दुकान का शटर बंद करके अंदर काम कर रहे थे। इसी बीच चार युवक शटर उठाकर अंदर घुस आए।

पानीपत के सुभाष नगर में मंगलवार रात चार नकाबपोश बदमाशों ने आभूषण कारीगर से 25 तोले सोने के जेवरात और करीब 2 लाख नकदी लूट ली। पीड़ित के अनुसार 4 में से 2 बदमाशों के पास हथियार थे जिसके बल पर बदमाशों ने उनके मुंह और हाथ पर टेप लगा दी और उसके बाद वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। वारदात की सूचना मिलते ही शहर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई में जुट गई।

पश्चिम बंगाल के जिला पूर्वी मैदनापुर निवासी कारीगर आरूप ने बताया कि उनकी पानीपत के सुभाष बाजार में आभूषण कारीगरी की दुकान है। रात करीब 10 बजे वह दुकान का शटर बंद करके अंदर काम कर रहे थे। इसी बीच चार युवक शटर उठाकर अंदर घुस आए। इनमें से दो के मुंह पर मास्क और दो के मुंह पर रुमाल बंधा था। चार में से दो के हाथ में गन थी। उन्होंने सभी कारीगरों को गन प्वाइंट पर ले लिया। सब के मोबाइल लिए और उसके बाद सभी को बंधक बनाते हुए उनके मुंह, हाथ, पैर पर प्लास्टिक की टेप लगा दी। उसके बाद उन्होंने लूट की घटना को अंजाम दिया। लुटेरे कारीगरों से 25 तोला सोना और 2 लाख नकदी लूटकर फरार हो गए। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हुई है। मामले की सूचना थाना शहर में दी गई। सूचना मिलते ही शहर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरू की।
जल्द गिरफ्तारी की मांग
अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ के प्रधान चंद्र सहगल ने घटना पर अफसोस जाहिर करते हुए बताया कि पानीपत में सभी ज्वेलर्स का काम कोलकाता से आए बंगाली कारीगर करते हैं। ये दिन रात मेहनत करते हैं ताकि अपने परिवार का पालन पोषण कर सकें। सर्राफा बाजार के सभी ज्वेलर्स इनसे आर्डर पर ज्वेलरी तैयार करवाते हैं। देर रात लुटेरों ने इन कामगारों को लूट लिया है जो काफी दुखद है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द लुटेरों को काबू किया जाए और बाजार में सुरक्षा को चाक-चौबंद किया जाए ताकि दोबारा ऐसी घटना न हो।
एसपी ने किया निरीक्षण
बुधवार सुबह सूचना मिलते ही एसपी शशांक कुमार सांवल और शहर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने वारदात स्थल का निरीक्षण किया और जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।

Related posts