वन विभाग की टीम ने पकड़ी देवदार की लकड़ी

गोहर (मंडी) नाचन वन मंडल ने नाके के दौरान धरोट के पास एक गाड़ी से देवदार के छह मोछे बरामद किए गए। वन विभाग नाचन के बीओ सुरेश कुमार की अगुवाई में गार्ड उमेद कुमार, कमल किशोर, नरेंद्र कपूर और फ ोरेस्ट वाचर भगत राम ने गोहर कांढ़ा सड़क पर धरोट के समीप गुप्त सूचना के आधार पर रविवार रात को धरोट के पास नाका लगाया हुआ था। तभी कांढ़ा की ओर से पिकअप जीप एचपी 32 बी- 1274 तेज गति से आई और नाका पर सड़क पर रखे पथराें के ऊपर से जीप को चढ़ा कर भगा ले गया। वन विभाग के अधिकारियाें ने जीप का पीछा किया। जीप हाथ नहीं आई। सूमना गांव के पास सड़क के बीचाें बीच दो टिपर खड़े होने के कारण जीप ड्राइवर को गाड़ी रोकनी पड़ी और वह जीप वहीं छोड़ कर भाग गया। वन विभाग के अधिकारियाें ने जीप व उसमें रखे देवदार के छह -सात मोछे को अपने कब्जे ले लिया है।
बरामद लकड़ी की कीमत वन विभाग ने पचीस हजार आंकी है। वन विभाग ने भारतीय वन अधिनियम 1927 की धारा 52 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। चालक की तलाश की जा रही है।
डीएफ ओ नाचन बीके बाबू ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि नाके में देवदार के छह मोछे पकड़े गए हैं। जिन्हें कब्जे में ले लिया गया है और गाड़ी को भी कब्जे में ले लिया गया है। ड्राइवर मौके से भाग गया है। इस घटना की सुचना पुलिस विभाग क ो दे दी गई है।

Related posts