रिहायशी क्षेत्र में रात भर चल रही मशीनरी

ऊना। जिला भर में जहां अवैध खनन जोरों पर चल रहा है। वहीं हरोली विकास खंड के ईसपुर पंडोगा क्षेत्रों में अवैध खनन का धंधा जोरों पर चल रहा है। हालत ऐसी है कि इस खनन ने जिला भर में हो रहे खनन के तमाम रिकार्ड तोड़ डाले हैं। उक्त खनन माफिया ने सरेआम रिहायशी क्षेत्र में खनन कर लाए गए माल का डंप बना रखा है जहां रात के समय ही माल लाया जाता है और रातोंरात जेसीबी की सहायता से अन्य वाहनों में लोड कर बाहरी राज्यों को भेजा जाता है।
इस चोखे धंधे में शामिल लोग न केवल नियमों को ठेंगा दिखा रहे हैं बल्कि रातोंरात हजारों रुपए की मोटी कमाई भी कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो उक्त रसूखदार व्यक्ति के समक्ष सरकारी नियम एवं सभी कानून भी बौने साबित हो रहे हैं। वहीं मामला अब विभागीय अधिकारियों की नजरों में भी आ चुका है। इसके चलते इस माफिया पर जल्द ही लगाम लगाए जाने के आसार बढ़ गए हैं। हालत ऐसी है कि उक्त व्यक्ति के खौफ के कारण आस पड़ोस का कोई भी व्यक्ति मुंह खोलने को तैयार नहीं है लेकिन दबी जुबान में यह मामला खनन विभाग तक जा पहुंचा है।
मामले की पुष्टि करते हुए जिला खनन अधिकारी परमजीत सिंह ने बताया कि ईसपुर-पंडोगा में चल रहे उक्त अवैध धंधे का मामला सामने आया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस क्षेत्र में किसी को भी खनन की लीज नहीं दी गई है। पुलिस विभाग के साथ मिलकर जल्द ही इस धंधे पर लगाम लगाई जाएगी।

Related posts