रंधावा को नहीं मिलेगी विशेष सुरक्षा, मंत्री को नहीं है कोई खतरा : गृह मंत्रालय

रंधावा को नहीं मिलेगी विशेष सुरक्षा, मंत्री को नहीं है कोई खतरा : गृह मंत्रालय

चंडीगढ़
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब के जेल और सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा को भारत में सक्रिय किसी भी आतंकी संगठन से खतरे की आशंका को गलत ठहराया है। पंजाब की मुख्य सचिव को भेजे पत्र में मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा द्वारा विशेष सुरक्षा कवच की मांग किए जाने के बाद मंत्रालय ने केंद्रीय एजेंसियों से जांच करवाई है। 

एजेंसियों ने मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट में कहा है कि रंधावा को भारत में सक्रिय किसी भी आतंकी संगठन या आतंकवादी गुट से कोई खतरा या धमकी मिलने की कोई बात सामने नहीं आई है। हालांकि गृह मंत्रालय ने यह भी कहा कि रंधावा को कट्टरपंथी संगठनों, असामाजिक तत्वों, राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों और उनके सहयोगियों से सामान्य खतरे की बात से इनकार नहीं किया जा सकता। ऐसे में पंजाब सरकार के आग्रह है कि वह सुखजिंदर रंधावा को स्थानीय स्तर पर खतरे का आकलन करके सुरक्षा प्रदान करे।

उल्लेखनीय है कि रंधावा ने गत 17 जून को केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर बताया था कि उन्हें और उनके परिवार को आतंकवादियों, असामाजिक तत्वों, एसएफजे और गैंगस्टरों के नैक्सस से गंभीर खतरा है। अपने पत्र में रंधावा ने इस संबंध में अपनी पारिवारिक पृष्ठभूमि का हवाला भी दिया। रंधावा ने अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा बढ़ाए जाने के लिए सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स (सीएपीएफ) का सुरक्षा कवच प्रदान करने का आग्रह किया था।

Related posts