मोगा का साफूवाला सौ फीसदी टीकाकरण वाला पहला गांव, कैप्टन ने की तारीफ

मोगा का साफूवाला सौ फीसदी टीकाकरण वाला पहला गांव, कैप्टन ने की तारीफ

मोगा
मोगा जिले का गांव साफूवाला संपूर्ण टीकाकरण कराने वाला पंजाब का पहला गांव बन गया है। यहां के सभी लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवा लिया है, वहीं आसपास के गांव वालों को ही वे इसके लिए प्रेरित कर रहे हैं। सेहत विभाग द्वारा सरकार को भेजी गई रिपोर्ट के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गांव साफूवाला के लोगों की प्रशंसा करते हुए गांव की पंचायत को विशेष ग्रांट जारी करने का एलान किया है।

देशभर में लोग कोविड वैक्सीन लगवाने में बेहद गंभीरता दिखा रहे हैं, लेकिन इसमें मोगा का गांव साफूवाला बाजी मार ले गया है। वह पूरे पंजाब में इकलौता ऐसा गांव बन गया है, जहां योग्य आबादी में 100 फीसद लोगों ने कोविड वैक्सीन ले ली है। जानकारी मिलने के बाद सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा है कि किसी भी गांव में 100 फीसद कोविड वैक्सीन का लक्ष्य पूरा होने पर सरकार द्वारा गांव साफूवाला की पंचायत का उचित सम्मान किया जाएगा और ग्रांट के रूप में पंचायत को विशेष मान भत्ता भेंट किया जाएगा। 

गौरतलब है कि राज्य भर में कोविड वैक्सीनेशन की मुहिम जोरों पर चल रही है, जिसमें 45 वर्ष की आयु वाले लोगों को मुफ्त टीका लगाया जा रहा है। हालांकि कोविड वैक्सीन को लेकर कई तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। बावजूद इसके मोगा जिले का गांव साफूवाला इस मुहिम के तहत मिसाल बनकर सामने आया है, जहां पर 100 फीसद लोगों ने कोविड वैक्सीनेशन की पहली डोज ले ली है। 

डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने इस उपलब्धि के लिए गांव साफूवाला के सरपंच लखवंत सिंह और पूरी पंचायत की सराहना की है और इस पंचायत से सीख लेकर अन्य पंचायतों को भी कोविड वैक्सीनेशन मुहिम को सफल बनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मुहिम को सफल बनाने वाली हरेक पंचायत का प्रशासन की ओर से विशेष सम्मान किया जाएगा। 

Related posts