मेधावियों को मिले पारितोषिक

नालागढ़ (सोलन)। रावमापा छात्र स्कूल नालागढ़ के शैक्षणिक और खेलकूद गतिविधियों के मेधावी विद्यार्थियों को पारितोषिक प्रदान किए गए। शनिवार को स्कूल में आयोजित वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में अंबुजा सीमेंट लिमिटेड के यूनिट हैड राजीव जैन ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। स्कूल के प्रधानाचार्य बलवंत चंदेल ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी । इस दौरान मुख्य अतिथि ने छात्रों को पारितोषिक दिए और कनिष्ठ वर्ग में गोविंद और वरिष्ठ वर्ग में रितेश गुप्ता को सर्वश्रेष्ठ छात्र का खिताब मिला, जबकि बेस्ट स्पीकर का खिताब सुप्रभात राय के नाम रहा।
रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आगाज वंदे मातरम से हुआ। छात्रों ने ‘मेरा कर्मा तू मेरा धर्मा तू’ देशभक्ति गीत गाकर उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध किया, जबकि सागर ने सूफी गीत, रवि ने सोलो गीत और शुभम ने सोलो डांस प्रस्तुत किया। छात्रों ने इदां दे पूत जम्मण मांवा पर भंगड़ा पेश किया। विकास और साथियों ने ‘वो कृष्णा है’ गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया और उपस्थित लोगों को थिरकने पर मजबूर किया। राजशेखर और चंद्रशेखर साथियों ने समूह गान और सुनील व साथियों ने योगा के करतब दिखाए। अनिकेत और उसके साथियों ने सामाजिक कुरीतियों पर संदेश देता एक स्किट प्रस्तुत किया।
इन विद्यार्थियों को मिला सम्मान
शैक्षणिक गतिविधियों में 6वीं कक्षा में राजन ठाकुर, नमन बिष्ट और विक्रांत चौधरी, 7वीं में तलविंदर, शोएब अख्तर और राजू शाह, सोमकांत और साहिल, 8वीं में अमरजीत सिंह, दीपक कुमार और इमरान खान, 9वीं ए में विपुल, जसविंदर और गोविंद, 9वीं बी में मंजीत सिंह, सुभाष और गोविंद, 10वीं में कुलदीप सिंह, कपिल कुमार और दिलबाग सिंह, 11वीं कक्षा के कला संकाय में रविंद्र, दीपक कुमार और चुन्नी लाल, विज्ञान संकाय में अमन चौहान, निखिल चौहान और रितेश गुप्ता, वाणिज्य संकाय में अजय कुमार, सतपाल और पुष्पेंद्र कुमार व परमजीत, 12वीं कक्षा के कला संकाय में राकेश पासवान, अजय सिंह, विज्ञान संकाय में ललित धीमान, विजय चौहान व नरेंद्र सिंह और वाणिज्य संकाय में नीशू कुमार, अक्षय कुमार व जगतार सिंह को क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने पर पुरस्कृत किया गया। खेलकूद प्रतियोगिताओं में विजय कुमार, सोमकांत, राजू शाह, हैप्पी, अभिषेक कुमार, शोएब अख्तर, आसिफ खान, विकास बहादुर, तलविंदर, प्रशांत, राहुल शाह को पुरस्कार मिले, जबकि सर्वाधिक उपस्थिति के लिए 6वीं में रामेत्र सिंह, 7वीं में विकास बहादुर, 8वीं में राजू शाह और विकास, 9वीं में चंद्रशेखर और अनिकेत, 10वीं एक में विजेंद्र, 10वीं बी में सुभाष चंद, जमा एक आर्ट्स में यशविंदर कुमार, कामर्स में राजकुमार, साइंस में निरंजन कुमार, जमा दो आर्ट्स में चुन्नी लाल, कामर्स में अजय कुमार और साइंस में अनिल कुमार को पुरस्कार मिले।

Related posts