भाजपा टिकट बांटने के लिए परिवारवाद पर सख्त रहेगी, उम्र में दे सकती है रियायत

भाजपा टिकट बांटने के लिए परिवारवाद पर सख्त रहेगी, उम्र में दे सकती है रियायत

शिमला
हिमाचल प्रदेश में भाजपा परिवारवाद पर सख्त रहेगी, जबकि यह उम्र बढ़ने के मामले में रियायत दे सकती है। यह फैसला भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने लिया है। इस संबंध में बीते दिन हिमाचल भाजपा की चुनाव प्रबंधन कमेटी की बैठक में भी चर्चा हुई है। ऐसे में परिवारवाद के खिलाफ कैंची चलने से प्रदेश के कई नेताओं के टिकट कट सकते हैं। इसी के साथ भाजपा ने राज्य में कांग्रेस के खिलाफ भी परिवारवाद को बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी कर ली है।

बेशक, भाजपा ने कांग्रेस की तरह टिकट आवंटन की प्रक्रिया को शुरू नहीं किया हो, मगर यह बात साफ कर दी है कि राज्य में भाजपा परिवारवाद से कोई समझौता नहीं करेगी। यानी, एक परिवार के दूसरे नेता को किसी भी सूरत में टिकट नहीं दिया जाएगा। न ही नेता पुत्रों या उनके रिश्तेदारों को ही टिकट दिए जाएंगे। हालांकि, जहां तक 70 पार उम्र के नेताओं की बात है तो इस संबंध में भाजपा ढील दे सकती है। अगर ऐसा होता है तो प्रदेश के दो मंत्रियों के टिकट कटने पर संकट टल सकता है। इसके लिए भाजपा नेताओं के जिताऊ होने के फार्मूले को भी दृष्टिगत रखा जाएगा।

संतोष शिमला में आज लेंगे भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी नई दिल्ली से हिमाचल पहुंच गए हैं। वह बुधवार को धर्मशाला और हमीरपुर में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओें से मिले और वीरवार को शिमला पहुंचेंगे। वह वीरवार को यहां पर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक लेंगे।

Related posts