भाजपा अध्यक्ष पद को जोड़तोड़ शुरू

सैंज (कुल्लू)। भाजपा जिला अध्यक्ष के लिए शुरू हो गई है। 21 फरवरी को होने जा रहे जिला अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए पार्टी के प्रमुख नेताओं ने अपने समर्थकों को जिलाध्यक्ष बनाने के लिए लाबिंग शुरू कर दी है। मनाली विस के विधायक गोविंद ठाकुर और बंजार भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष ओम प्रकाश ठाकुर का नाम जिलाध्यक्ष की दौड़ में प्रमुखता से लिया जा रहा है।
प्रदेश स्तर पर जिन जिलों में अध्यक्षों के चुनाव अभी हैं, उनमें अधिकतर सिटिंग विधायकों को तरजीह दी है। लेकिन बंजार भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष ओम प्रकाश ठाकुर को प्रमोट कर रहे पार्टी के एक धडे़ की दलील है कि ओम प्रकाश ठाकुर का पांच सालों कार्यकाल सराहनीय रहा है। बंजार भाजपा मीडिया प्रभारी बालकृष्ण शर्मा ने कहा कि ओम प्रकाश के कार्यकाल में गुटबाजी को विराम लगा है। भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष शेर नेगी और भाजयुमो अध्यक्ष हरि राम ने ओम प्रकाश ठाकुर को जिलाध्यक्ष बनाए जाने की पैरवी करते हुए कहा कि पूर्व मंडल अध्यक्ष संगठन के प्रति समर्पण की भावना रखते हैं और पार्टी में लंबे समय से सक्रिय है।
ओम प्रकाश की अध्यक्षता में पंचायतीराज चुनाव में बंजार पंस में भाजपा ने कब्जा किया और नगर पंचायत बंजार में भाजपा की एकतरफ ा जीत हुई है। लोक सभा चुनाव में बंजार विस से भाजपा को लिड मिली है। इस विस में भी भाजपा के वोटों के ग्राफ में इजाफ ा हुआ है। ओम प्रकाश बंजार भाजपा के लगातार पांच वर्ष तक अध्यक्ष रह चुके हैं। इससे पहले वह पार्टी के सचिव और उपाध्यक्ष पद पर भी कार्य कर चुके हैं। कुल्लू कालेज में वह एबीवीपी के महासचिव थे। ओम प्रकाश ठाकुर पूर्व वन मंत्री खीमी राम शर्मा के कट्टर समर्थक माने जाते हैं और जिलाध्यक्ष चुनाव में खीमी राम खेमें का उन्हें समर्थन होने का दावा किया जा रहा है। प्रदेश चुनाव प्रभारी विक्रम ठाकुर ने कहा कि चुनाव 21 फरवरी को कुल्लू में होंगे।

Related posts