ब्रेक फेल होने के बाद चलती बस से टकराया ट्रक, दोनों हाईवे पर पलटे, 20 यात्री घायल

ब्रेक फेल होने के बाद चलती बस से टकराया ट्रक, दोनों हाईवे पर पलटे, 20 यात्री घायल

सोलन
कालका-शिमला नेशनल हाईवे-5 पर लगातार दूसरे दिन सेब ले जा रहे ट्रक की ब्रेक फेल होने से बड़ा हादसा हुआ है। रविवार को हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के सनवारा रेलवे ओवर ब्रिज के पास ब्रेक फेल होने के बाद अनियंत्रित ट्रक एक निजी बस से जा टकराया। टक्कर के बाद बस और ट्रक दोनों ही सड़क पर पलट गए।  इस कारण बस में सवार करीब 20 लोगों के घायल होने की सूचना है। सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।

हादसा करीब करीब सवा 12 बजे हुआ। स्थानीय लोगों व पुलिस की सहायता से लोगों को प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धर्मपुर ले जाया गया। कुछ घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें क्षेत्रीय अस्पताल सोलन व ईएसआई अस्पताल परवाणू रेफर किया गया है। बता दें, भारी बारिश से जगह-जगह भूस्खलन से कालका-शिमला हाईवे पर सफर खतरे से खाली नहीं है। प्रशासन ने चालकों को वाहन सावधानीपूर्वक चलाने की सलाह दी है। 

जानकारी के अनुसार सेब से लदा राजस्थान नंबर के ट्रक के ब्रेक फेल होने से आगे चल रही एक निजी बस से टकरा गया। जिससे ट्रक व बस दोनों ही हाईवे पर पलट गए। हादसे के समय बस में करीब 32 लोग सवार थे।

पुलिस थाना प्रभारी धर्मपुर राकेश रॉय ने बताया कि सूचना मिलने के बाद टीम को तुरंत मौके पर भेजा गया। 20 लोग घायल हुए हैं।  बता दें, इससे पहले शनिवार को भी कालका-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर मुख्य बाजार कंडाघाट में एक ट्रक के ब्रेक फेल हो गए थे।

अनियंत्रित ट्रक से टक्कर के बाद पिकअप सहित एक के बाद एक 17 गाड़ियां आपस में टकरा गई थीं। आठ गाड़ियों में जोरदार जबकि नौ में मामूली टक्कर हुई। इस दौरान मौके पर तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मी बाल-बाल बच गया था।
सेब से लदा ट्रक सोलन की तरफ जा रहा था। अनियंत्रित ट्रक की टक्कर से सोलन की लेन में 14 कारें और विपरीत दिशा में शिमला की लेन पर एक पिकअप और दो कारें आपस में टकरा गई थीं। दो व्यक्तियों को चोटें भी आई थीं। 

Related posts