बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा के लिए 17 दिन में 2,000 ऑनलाइन आवेदन

बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा के लिए 17 दिन में 2,000 ऑनलाइन आवेदन

धर्मशाला
हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा (पैट) और लेटरल एंट्री एंट्रेंस टेस्ट (लीट)-2022 के लिए चार अप्रैल से दो मई तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन मांगे हैं।
तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला

इंजीनियरिंग के लिए युवाओं में काफी रुझान दिख रहा है। करीब दो साल बाद 15 मई को बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा (पैट) होने जा रही है। 17 दिन में ही दो हजार के करीब अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। हर दिन परीक्षा के लिए 100 से अधिक आवेदन पहुंच रहे हैं। हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा (पैट) और लेटरल एंट्री एंट्रेंस टेस्ट (लीट)-2022 के लिए चार अप्रैल से दो मई तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन मांगे हैं।

बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा 15 मई और लेटरल एंट्री एंट्रेंस टेस्ट का संचालन 22 मई को होगा। पिछले 17 दिन में ही तकनीकी शिक्षा बोर्ड के पास लीट के लिए दो हजार के करीब आवेदन पहुंच गए हैं। कोविड काल के दौरान वर्ष 2020 और 2021 में बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा (पैट) और लेटरल एंट्री एंट्रेंस टेस्ट (लीट) के लिए परीक्षा नहीं हो सकी थी। इस दौरान मेरिट के हिसाब से अभ्यर्थियों प्रवेश दिया गया था। इससे कम अंक वाले अभ्यर्थियों को अपने पसंदीदा कोर्सों को चुनने से वंचित रहना पड़ा था। लेकिन, इस बार पैट और लीट में प्रवेश के लिए परीक्षा होगी।
बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा (पैट) और लेटरल एंट्री एंट्रेंस टेस्ट (लीट) के लिए आवेदन भरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बोर्ड की वेबसाइट पर रोजाना 100 से अधिक आवेदन ऑनलाइन माध्यम से आ रहे हैं। दो साल बाद होने वाली परीक्षा के लिए युवाओं में खासा उत्साह है। – आरके शर्मा, सचिव, हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड, धर्मशाला।

Related posts