बरसात शुरू होने पर प्रदेश में घटने लगी है पर्यटकों की संख्या

बरसात शुरू होने पर प्रदेश में घटने लगी है पर्यटकों की संख्या

धर्मशाला
पहले गगल एयरपोर्ट पर दिल्ली से पांच फ्लाइट्स विमानन कंपनी स्पाइस जेट और एलाइंस एयर की आती-जाती थीं। इनमें एलाइंस एयर विमान की एक, स्पाइस जेट विमानन कंपनी की चार उड़ानें उतरती थीं।

बरसात का मौसम शुरू होते ही पर्यटन नगरी धर्मशाला-मैक्लोडगंज में पर्यटकों की संख्या में कमी आई है। इसका असर देश की राजधानी दिल्ली से गगल एयरपोर्ट पर आने वाली उड़ानों पर भी दिखा है। दिल्ली से गगल आने वाली हवाई उड़ानें क्लब की गई हैं। कभी दिन में चार तो कभी तीन उड़ानें गगल एयरपोर्ट पर उतर और उड़ान भर रहीं हैं। जयपुर से गगल के लिए आने वाली फ्लाइट अब सीधे न रखकर दिल्ली में एक स्टॉप बनाया गया है।

जिला कांगड़ा में राजधानी दिल्ली से पांच उड़ानें रोजाना गगल एयरपोर्ट आती थीं। इनमें स्पाइस जेट की चार और एक फ्लाइट एलाइंस एयर की थी। अब यात्रियों की संख्या कम होने का खामियाजा विमानन कंपनियों को भी भुगतना पड़ा है। इसके चलते उन्होंने कई फ्लाइट्स क्लब कर दी हैं। मेक माय ट्रिप के अनुसार गगल एयरपोर्ट पर 11 जुलाई को चार, 12 को तीन, 13 को चार, 14 को चार, 15 को तीन, 16 को तीन और 17 जुलाई को भी तीन फ्लाइटों का शेड्यूल दर्शाया गया है।

पहले होती थीं 5 उड़ानें
पहले गगल एयरपोर्ट पर दिल्ली से पांच फ्लाइट्स विमानन कंपनी स्पाइस जेट और एलाइंस एयर की आती-जाती थीं। इनमें एलाइंस एयर विमान की एक, स्पाइस जेट विमानन कंपनी की चार उड़ानें उतरती थीं। अब स्पाइस जेट की ओर से एक उड़ान बंद किए जाने से तीन फ्लाइट गगल एयरपोर्ट पर आ रही हैं। एक फ्लाइट चंडीगढ़ के लिए गगल एयरपोर्ट से होती है। गगल एयरपोर्ट से एक उड़ान सीधे जयपुर के लिए होती थी, लेकिन अब फ्लाइट का एक स्टॉप दिल्ली बनाया गया है।

अभी तक आधिकारिक तौर पर फ्लाइट्स को बंद करने की कोई सूचना नहीं है। कुछ फ्लाइट्स को कंपनी ने क्लब किया है। इससे फ्लाइटों की संख्या कम हुई है। – गौरव कुमार, यातायात प्रभारी, गगल एयरपोर्ट

Related posts