प्रेम प्रसंग के चलते हुई हत्या

नयनादेवी (बिलासपुर)। प्रसिद्ध धार्मिक पीठ नयनादेवी क्षेत्र में हुई युवती की हत्या का मामला पुलिस ने 24 घंटों में सुलझा लिया है। मृतक युवती के मंगेतर ने ही अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर इस क्रूरतापूर्ण हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। मंगेतर ने हत्या को अंजाम देने के बाद बाकायदा खुद भी जहरीला पदार्थ निगल कर जान देने की कोशिश की। दोनों ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। हालांकि, युवती के साथ दुराचार की पुलिस ने पुष्टि नहीं की है।
पुलिस ने नयनादेवी के नजदीक खरकड़ी पंचायत में हुई हत्या की गुत्थी को सुलझाने का दावा किया है। मामले में मयोठ गांव के बलवीर सिंह और एक अन्य युवती को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक युवक मृतक का मंगेतर है और उसकी प्रेमिका की चचेरी बहन। इन दोनों ने मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया। जंगल में घास लेने गई युवती को दोनों ने हथौड़े से प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया। कुछ अरसे पहले मृतक युवती के साथ आरोपी की सगाई हुई थी। लेकिन, उसके मृतक युवती की चचेरी बहन के साथ उसके प्रेम संबंध बन गए। दोनों ने बाकायदा अपना गुनाह भी कबूल कर दिया है। घटना को अंजाम देने के बाद युवक ने जहर निगल लिया, लेकिन चिकित्सकों ने उसकी जान बचा ली।
पुलिस के अनुसार आरोपी युवक ने युवती का मुंह बंद कर लिया और उसकी प्रेमिका ने उस पर हथौड़े से प्रहार किए। इसके बाद बलवीर ने भी उस पर प्रहार किए। एसपी अनुपम शर्मा ने कहा कि दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने अपना गुनाह भी कबूल कर दिया है। दुराचार की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही इसका पता चल सकेगा। गिरफ्तार किए गए युवक और युवती को न्यायालय में पेश करने की प्रक्रिया चल रही है।

Related posts