प्रदेश में तेजी से संचालित की जा रही है भर्तियों की प्रक्रिया : उत्तराखंड लोक सेवा आयोग

प्रदेश में तेजी से संचालित की जा रही है भर्तियों की प्रक्रिया : उत्तराखंड लोक सेवा आयोग

देहरादून
आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार के मुताबिक, सभी प्रस्तावों का अध्ययन भी तेजी से किया जा रहा है। इसी हिसाब से भर्तियों की प्रक्रिया भी तेजी से चलाई जाएगी।

प्रदेश में चल रही भर्तियों के इंटरव्यू अब तेजी से होंगे। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग आगामी अगस्त से मई के बीच विशेष अभियान शुरू करने जा रहे हैं, जिसके तहत तीन हजार खाली पदों के सापेक्ष दस हजार अभ्यर्थी इंटरव्यू देंगे।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि प्रदेश में भर्तियों की प्रक्रिया तेजी से संचालित की जा रही है। उन्होंने बताया कि 22 में से 15 भर्तियों की परीक्षा कराई जा चुकी हैं। दिसंबर तक बाकी सात भर्तियों की परीक्षाएं भी पूरी करा दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि नए साल के लिए भर्तियों का कैलेंडर भी अगस्त में ही जारी कर दिया जाएगा।

इन प्रमुख पदों पर होने जा रहे हैं इंटरव्यू
असिस्टेंट प्रोफेसर 455 पद
जेई 776 पद
एई 171 पद
पीसीएस 314 पद
पीसीएस-जे 13 पद
लोवर पीसीएस 191 पद
फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर 63 पद

मुख्य सचिव के निर्देशों पर धड़ाधड़ आ रहे प्रस्ताव
मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु के निर्देशों के बाद विभागों से भर्तियों के प्रस्ताव (अधियाचन) तेजी से आयोग के पास आ रहे हैं। आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार के मुताबिक, सभी प्रस्तावों का अध्ययन भी तेजी से किया जा रहा है। इसी हिसाब से भर्तियों की प्रक्रिया भी तेजी से चलाई जाएगी।

हर स्तर पर हो रही मॉनिटरिंग
आयोग प्रदेश में भर्तियों में तेजी लाने के साथ ही हर स्तर पर भी निगरानी कर रहा है। आयोग के अध्यक्ष का कहना है कि इसके लिए डैशबोर्ड बनाया गया है, जिस पर हर भर्ती परीक्षा का हर अपडेट दिया जाता है। इस डैशबोर्ड से हम आसानी से परीक्षाएं करा पाते हैं।

Related posts