प्रदेश भाजपा यूपी और उत्तराखंड में जीत हासिल करने से गदगद, लेकिन पंजाब में आप के आने से लगा झटका

प्रदेश भाजपा यूपी और उत्तराखंड में जीत हासिल करने से गदगद, लेकिन पंजाब में आप के आने से लगा झटका

शिमला
विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में किसी भी राजनीतिक दल की सरकार के पांच साल बाद रिपीट नहीं करने का मिथक टूटने से हिमाचल प्रदेश भाजपा को भी नया उत्साह मिला है। चार राज्यों में जीत से हिमाचल में भी भाजपा के मिशन रिपीट के सफल होने की आस बढ़ गई है।

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में किसी भी राजनीतिक दल की सरकार के पांच साल बाद रिपीट नहीं करने का मिथक टूटने से हिमाचल प्रदेश भाजपा को भी नया उत्साह मिला है। हालांकि पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) ने जिस तरह से सभी दलों पर झाड़ू चलाया है, उससे प्रदेश भाजपा आशंकित भी है। चार राज्यों में जीत से हिमाचल में भी भाजपा के मिशन रिपीट के सफल होने की आस बढ़ी है। चार महीने पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह क्षेत्र मंडी की लोकसभा सीट और तीन विधानसभा सीटों अर्की, जुब्बल-कोटखाई और फतेहपुर को भाजपा हार गई थी, जिससे पार्टी अब तक निराश थी। अब उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में पार्टी को मिली जीत से प्रदेश भाजपा को नई ऊर्जा मिली है। हालांकि मई-जून में प्रदेश में नगर निगमों के चुनाव हैं। इसमें इस बार भाजपा का मुकाबला कांग्रेस से ही नहीं, आम आदमी पार्टी से भी होगा। यह आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी पूर्व परीक्षा की तरह होंगे।

चार राज्यों में भाजपा की जीत से और ऊंचा हुआ नड्डा, अनुराग का कद
देश के चार राज्यों में भाजपा की जीत से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का कद और ऊंचा हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली से देशवासियों को संबोधित करते हुए भी इस जीत के लिए नड्डा की तारीफ की। नड्डा हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले के रहने वाले हैं। नड्डा के अलावा केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को भी यूपी में चुनाव प्रचार की विशेष जिम्मेदारी दी गई थी। इससे उनके अच्छे प्रदर्शन पर भी मुहर लगी है।

Related posts