प्रदेश का प्रतिनिधित्व तीन राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में करेंगी भाग्या गुलेरिया

प्रदेश का प्रतिनिधित्व तीन राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में करेंगी भाग्या गुलेरिया

धर्मशाला
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला मुख्यालय धर्मशाला की रहने वाली भाग्या गुलेरिया एक नहीं बल्कि तीन राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगी। दिसंबर 2022 और जनवरी 2023 में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेंगी। भाग्या गुलेरिया नगरोटा बगवां में 16 से 19 नवंबर को 54वीं अंतर जिला और ओपन स्टेट टेबल टेनिस प्रतियोगिता में स्टेट चैंपियन बनीं। इससे पूर्व चंबा में स्टेट रैंकिंग प्रतियोगिता भी चैंपियन बनीं। इसके अलावा अंडर-19 टेबल टेनिस प्रतियोगिता में भाग्या गुलेरिया रनरअप रहीं। वहीं स्कूली स्टेट प्रतियोगिता में भाग्या गुलेरिया फाइनल मुकाबले में हारने के बाद रनरअप रही हैं।

बेहतर प्रदर्शन के चलते ओपन नेशनल सीनियर, अंडर-19 और स्कूली नेशनल प्रतियोगिता में भाग्या गुलेरिया का चयन हुआ है। वर्तमान में भाग्या गुलेरिया नगरोटा बगवां के रेनबो इंटरनेशनल स्कूल में खेलो इंडिया आवासीय अकादमी में अभ्यास कर रही हैं। भाग्या के पिता जिला खेल अधिकारी नरेश पाल गुलेरिया ने कहा कि बेटी की मेहनत ही उसकी कामयाबी है। बेटी के इस उपलब्धि के पीछे उसके कोच की पूरी मेहनत दिखती है। जिसकी बदौलत भाग्या एक ही नहीं बल्कि तीन राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगी।

माता-पिता रहे हैं हॉकी के राष्ट्रीय खिलाड़ी
भाग्या गुलेरिया के पिता नरेश पाल गुलेरिया वर्तमान में धर्मशाला स्थित जिला युवा सेवाएं और खेल अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। वह पूर्व में हॉकी के राष्ट्रीय खिलाड़ी और कोच रहे हैं। जबकि उनकी माता प्रेम लता भी हॉकी की राष्ट्रीय खिलाड़ी रही हैं।

Related posts