प्रत्याशियों की हार-जीत पर सट्टा बाजार में दांव, पढ़िए कहा कितनी हलचल

प्रत्याशियों की हार-जीत पर सट्टा बाजार में दांव, पढ़िए कहा कितनी हलचल

हरिद्वार
11 विधानसभा सीटों के 110 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद है। प्रत्याशियों के हार जीत को लेकर सट्टा बाजार गरमा गया है। प्रत्याशियों के हार जीत ही नहीं बल्कि जीत के अंतर, प्रत्याशी के अपने बूथ से उसे मिलने वाले मतों पर भी लाखों का दाव लग रहा है।

करोड़ों रुपये का सट्टा लग चुका
मतदान के बाद अब लोगों ने आंकड़ेबाजी के आधार पर प्रत्याशियों की जीत-हार का गणित लगाना शुरू कर दिया है। प्रत्याशियों की जीत-हार पर मोटी शर्तों से लेकर करोड़ों रुपये का सट्टा लग चुका है। जातिगत आंकड़ों को जीत-हार का आधार बनाया जा रहा है। हरिद्वार शहर, हरिद्वार ग्रामीण, ज्वालापुर, खानपुर व भगवानपुर सीट पर सर्वाधिक दांव लग रहे हैं।

बता दें कि 14 फरवरी को मतदान प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। 10 मार्च को ईवीएम में मतों की गिनती के बाद विजयी प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। इसके बीच सभी प्रत्याशी और उनके समर्थक जीत के दावे कर रहे हैं। इसको लेकर सट्टा बाजार भी गरम है।

सीटों के हिसाब से लगा रहे सट्टा
चुनाव को लेकर सट्टा बाजार में आनलाइन दांव लगा रहे हैं। सट्टेबाज सीट के आधार पर दांव खेल रहे हैं। हरिद्वार में सट्टा बाजार से जुड़े एक व्यक्ति ने बताया कि मौजूदा समय में पार्टियों पर ही सबसे ज्यादा सट्टा लगाया गया है। चुनाव के बाद अभी सट्टेबाजों का यही आकलन है।

दूर-दूर तक सट्टे के लिए प्रसिद्ध है हरिद्वार
हरिद्वार शहर लंबे अरसे से सट्टे के मामले में दूर-दूर तक जाना जाता था। अब तो सट्टा क्रिकेट से लेकर चुनावों तक पर लगने लगा है।

पुलिस के पास इस बारे में कोई सूचना नहीं है। हां यदि कोई शिकायत मिलेगी तो तत्काल सख्त एक्शन होगा, क्योंकि इस तरह के मामले कानून व्यवस्था से जुड़े रहते हैं।
– डॉ. योगेंद्र सिंह रावत, एसएसपी हरिद्वार

Related posts