पुलिया दरकी, विभाग अनजान

बरठीं (बिलासपुर)। बरठीं से घुमारवीं वाया निहारी सड़क पर सफर करने से लोग कतराने लगे हैं। सड़क पर डून व कोटलू के मध्य बनी पुलिया खस्ताहाल हो गई है। इस वजह से यहां दुर्घटना होने का अंदेशा बना हुआ है। हालांकि, लोगों ने लोक निर्माण विभाग बरठीं में इस बारे में शिकायत भी की थी, बावजूद इसके विभाग ने आज तक कोई भी मरम्मत का काम नहीं किया। पुल के नीचे बने मुख्य डंगे ही क्षतिग्रस्त हो गए हैं। जिससे पुल कभी भी गिर सकता है।
पंचायत प्रधान विवेक सांख्यान, उप प्रधान गज्जन सिंह, वार्ड पंच विक्रम सिंह, दुर्गा राम, विश्वनाथ, ईश्वरदास, बलदेव, धनी राम, सीता राम, रोशन लाल, सुदर्शन, मेहर सिंह, प्रकाश चंद, प्रेम लाल, शशि पाल, अनिल कुमार, रोशन लाल, बिशनुराम, शकुंतला देवी और सीता देवी सहित अन्यों ने बताया कि इस पुलिया का डंगा नीचे से बिलकुल टूट चुका है। इस संपर्क सड़क पर दिन भर असंख्य वाहनों की आवाजाही चली रहती है। ऐसे में यह कभी भी अचानक भारी भरकम वाहनों के ऊपर से गुजरने पर गिर सकता है।
सड़क का यह प्वाइंट काफी खराब होने पर आज तक इस जगह पर अनेकों दुर्घटनाएं घटित हो चुकी हैं। उल्लेखनीय है कि गत विधानसभा चुनावों के समय चुनावी रैली को संबोधित करने जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के काफिले में चल रही पुलिस की गाड़ी गिर जाने से चार पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गए थे। करीब चालीस साल पुराने इस डंगे की खराब हालत को ठीक करने केलिए पंचायत कोटलू ब्राहमणा के पूर्व प्रधान ने भी विभाग को अवगत करवाया था लेकिन कुछ नहीं हुआ। इलाके के लोगों ने जल्द से जल्द इस पुलिया की मरम्मत करने की मांग की है। वहीं लोनिवि के यहां तैनात सहायक अभियंता यूएस वर्मा ने बताया कि संबंधित पुलिया का एस्टीमेट बनाकर भेजा गया है। स्वीकृति मिलते ही कार्य आरंभ कर दिया जाएगा।

Related posts