पी एम मोदी ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए क्या कहा आप भी जानिए

पी एम  मोदी ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए क्या कहा आप भी जानिए

जौनपुर
यूपी में आज छठे चरण के मतदान के बीच सातवें चरण के लिए चुनाव प्रचार तेज है। पीएम मोदी जौनपुर के बाद अब चंदौली में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। पढ़ें हर अपडेट….

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सातवें तथा अंतिम चरण के चुनाव वाले क्षेत्रों में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बना रहे हैं। भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में वोट अपील करने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद जौनपुर के टीडी कॉलेज में जनसभा कर रहे हैं।

चंदौली में संबोधन की प्रमुख बातें
पीएम मोदी ने चंदौली में सबसे पहले लोगों का अभिवादन किया। फिर अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा, हमारी सरकार महाराजा सुहेलदेव के योगदान को पूरे देश में लेकर गई है। वरना पहले वो भी एक जमाना था कि घोर परिवारवादियों को महाराजा सुहेलदेव सिर्फ चुनावों में याद आते थे। घोर परिवारवादियों और घनघोर राष्ट्रभक्तों के बीच यही अंतर होता है।

पीएम आगे बोले, बीते सात वर्षों में भाजपा ने देश की राजनीति को बदलने वाले कई महत्वपूर्ण काम किए हैं। लेकिन मैं दो बातों का जिक्र करना चाहता हूं। पहला- हमने वोट बैंक पॉलिटिक्स , पूर्वी यूपी, मध्य यूपी के सारे भेद मिटाकर सिर्फ सबका साथ सबका विकास की राजनीति को केंद्र में रखा है। दूसरा कोरी घोषणाओं के बजाय हमने सरकारी योजनाओं को उन लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया है, जिनको सरकार की योजनाओं की सबसे ज्यादा जरूरत है।

पीएम किसान का पैसा सीधा बैंक खाते में
प्रधानमंत्री ने कहा, पहले छोटी-छोटी जरूरतों के लिए नेताओं के, सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाने होते थे, हमने गरीबों के बैंक खातों में सीधे पैसे भेजना शुरु कर दिया। पीएम किसान का पैसा सीधा बैंक खाते में, बच्चों के वजीफे के पैसे सीधे बैंक खाते में, गैस सब्सिडी का पैसा सीधे बैंक खाते में। यही सुशासन है जो आपके एक-एक वोट ने सुनिश्चित किया है। ये घोर परिवारवादी अभी भी कुछ नेताओं और माफियाओं से गठबंधन की पुरानी राजनीति में ही अटके पड़े हैं। जबकि हमारा गठबंधन जनता से होता है और ये गठबंधन पक्का होता है।

एक-एक परिवार हो गया लखपति
वह बोले, भाजपा का गठबंधन चंदौली के उन 14,000 गरीब परिवारों से है, जिनके पक्के घर के सपनों को पूरा करने के लिए हमने दिन-रात मेहनत की है। जब 14,000 गरीब परिवारों को घर मिले, मतलब एक-एक परिवार लखपति हो गया। जब घर बनता है, तो ईंटें, सीमेंट, लकड़ी का सामान मध्यम वर्ग की दुकान से खरीदते हैं। गरीब के मकान बनाने की पूरी प्रक्रिया में मध्यम वर्ग की रोजी-रोटी को भी ताकत मिलती है।

यूपी की जनता ने घोर परिवारवादियों का कर दिया पत्ता साफ
भाजपा का गठबंधन चंदौली के हर परिवार की बहनों से है जिनकी गरिमा की रक्षा के लिए हमने पहले शौचालय बनाए, अब नल से जल देने के लिए हम तेज गति से काम कर रहे हैं। इस मजबूत गठबंधन के आगे घोर परिवारवादियों का मिलावटी गठबंधन एक पल भी नहीं ठहर सकता। यूपी चुनाव के हर चरण में लगातार यही दिखाई दे रहा है। यही खबरें आ रही है कि घोर परिवारवादियों का यूपी की जनता ने पत्ता साफ कर दिया है। आज जो मतदान चल रहा है, वहां से भी यही खबरें आ रही हैं। आज की ये रैली देखकर मैं कह सकता हूं कि आपने तो उनका सफाया करना तय कर दिया है।

चंदौली पर पिछड़े होने का लगा दिया टैग
पीएम मोदी ने कहा कि घोर परिवारवादियों का लक्ष्य सत्ता भोग है, इसलिए वो समाज में बंटवारे की राजनीति करते हैं। हमारा लक्ष्य राष्ट्र निर्माण का है, इसलिए हम सबको साथ लेकर सेवाभाव से काम पूरा करते हैं। बीते पांच साल में चंदौली में हर इंफ्रास्ट्रक्चर पर तेजी से काम हुआ है। घोर परिवारवादियों ने सिर्फ अपने परिवार का, अपने रिश्तेदारों का और उनके माफिया दोस्तों का ही ध्यान रखा। इन्होंने इतनी समृद्ध विरासत वाले चंदौली पर पिछड़े होने का टैग लगा दिया था। भाजपा सरकार पीड़ित, वंचित, शोषित के लिए काम करती है, इसलिए आज चंदौली जिला विकास के मामलों में कई क्षेत्रों से बेहतर काम कर रहा है।

किसानों के बैंक खाते में पहुंच रहा पैसा
घोर परिवारवादी जब सत्ता में थे, तो चंदौली के सिर्फ 12 हजार किसानों से गेहूं और धान की खरीद की जाती थी। लेकिन योगी जी की सरकार बनने के बाद यहां करीब 50 हजार किसानों से गेहूं और धान खरीदा गया है। ये जितनी भी खरीद हो रही है, उसका पैसा सीधे किसानों के बैंक खातों में जमा हो रहा है। पीएम किसान सम्मान निधि के अंतर्गत लगभग 400 करोड़ रुपये सीधे चंदौली के दो लाख से अधिक किसानों के खातों में भेजे गए हैं।

10 मार्च से शुरू होगी होली
चाहे कितनी ही समृद्धि हो, लेकिन जहां मान-सम्मान और जीवन खतरे में होगा, वहां विकास संभव नहीं होता। आपने पांच साल पहले ऐसे ही दिन झेले हैं। अराजकता, गुंडागर्दी, थानों, स्कूलों, सरकारी विभागों में भाई भतीजावाद। इसके सबसे बड़े भुक्तभोगी, गरीब, दलित, पिछड़े भाई-बहन होते हैं। इस बार की होली 10 मार्च से ही शुरू हो जाएगी। पूरा यूपी 10 मार्च को ही रंगों वाली होली मनाने वाला है।
पढ़ें जौनपुर के जनसभा की सभी प्रमुख बातें
सीएम योगी के बाद पीएम मोदी ने मंच संभाला। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत मां शीतला को प्रणाम कर किया। पीएम मोदी ने कहा कि, कहते हैं कि सुंगधित इत्र और जौनपुर के मित्र, बड़ी किस्मत वालों को ही मिलते हैं। आज आप मित्र बनकर हमारा हौसला बढ़ाने आए हैं। हमारे साथियों को आशीर्वाद देने आए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज गर्व के साथ कह सकता हूं कि जौनपुर ने भाजपा के साथ अपनी मित्रता को बखूबी निभाया है। अब तक के मतदान ने भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी की सरकार बनाना तय कर लिया है। आज छठे चरण में भी भाजपा के पक्ष में जमकर मतदान हो रहा है। ये विजय इसलिए जरूरी है क्योंकि उत्तर प्रदेश विकास के जिस पथ पर चल पड़ा है, उसे हमें अब थमने नहीं देना है। आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब पूर्वांचल के लोगों की आवाज दिल्ली से लेकर लखनऊ तक बड़ी मजबूती के साथ गूंज रही है।

आज यूपी एकजुट, एकमत खड़ा है
पीएम मोदी ने कहा कि घोर परिवारवादियों ने पूर्वांचल के लोगों को अपने हाल पर जीने पर छोड़ दिया था। घोर परिवारवादियों ने पूरी कोशिश की थी कि उत्तर प्रदेश जात-पात में बंट जाए। लेकिन यूपी के लोगों ने घोर परिवारवादियों की चालाकी को समझ लिया। आज यूपी एकजुट, एकमत खड़ा हो गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की नीयत सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास। भाजपा की नीति है जो भी योजनाएं बने वो हर लाभार्थी तक पहुंचे और बिना बिचौलिए के पहुंचे।माफियावादियों की नीयत क्या रही है, ये जौनपुर के लोग अच्छे से जानते हैं। याद कीजिए, यहां के एक गांव में जिन लोगों पर दलित परिवारों के घर जलाने का आरोप हैं, उन्हें ये लोग आशीर्वाद दे रहे हैं। इसलिए दलित, गरीब, पिछड़े और हमारी बहनों को ऐसे लोगों से सतर्क रहना है।

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार चलाने का इन माफियावादियों का तरीका रहा है। यूपी को लूटो, गरीबों के सपनों को कुचलो। इन्हें कभी आपका दर्द, आपकी तकलीफ, आपकी मुसीबत नजर नहीं आई। कोरोना के मुश्किल समय में घोर परिवारवादी लोग कहां थे, उन्होंने क्या किया, ये यूपी के लोग कभी भी भूल नहीं सकते।

ये लोग इस साजिश में जुटे थे कि भारत के टीके बदनाम कैसे किया जाए। ये लोग इस संकट को और गंभीर बनाने के लिए काम कर रहे थे।ये समय पूरी दुनिया के लिए आये दिन गंभीर चुनौतियों को लेकर आ रहा है। इस लिए आपका वोट इन चुनौतियों से निपटने के लिए भारत को मजबूत बना रहा है।
सातवें चरण में नौ जिलों की 54 विधानसभा सीटों के लिए वाराणसी सहित सोनभद्र, मऊ, गाजीपुर, आजमगढ़, मीरजापुर, भदोही, चंदौली, जौनपुर में सात मार्च को मतदान होना है।

Related posts