पीएम मोदी और सीएम योगी आज आएंगे बिजनौर, चप्पे-चप्पे पर पुलिसफोर्स तैनात

पीएम मोदी और सीएम योगी आज आएंगे बिजनौर, चप्पे-चप्पे पर पुलिसफोर्स तैनात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बिजनौर में रैली करेंगे। मतदान से ठीक पहले यह रैली खास रहेगी। आखिरी वक्त में पीएम और सीएम जनता को साधने की पूरी कोशिश करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आज बिजनौर में जनसभा को संबोधित करेंगे। मंच-पंडाल और व्यवस्थाओं की तैयारियां रविवार देर शाम तक पूरी कर ली गई थीं। सुरक्षा के लिहाज से एसपीजी के अधिकारियों ने पुलिस बल को ब्रीफ किया। वहीं, वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने लैंडिंग का रिहर्सल और शहर के ऊपर चक्कर लगाए। पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है।

रविवार को डीएम उमेश मिश्रा ने एसपी डॉ. धर्मवीर सिंह के संग पीएम मोदी के सभा स्थल का निरीक्षण किया। डीएम और एसपी अधिकारियों के अमले के साथ दिनभर वर्धमान कॉलेज में ही डटे रहे। जिन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का बारीकी के साथ मुआयना किया गया और दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने स्थानीय एवं बाहरी पुलिस बल को निर्देश दिए कि तैनाती के निर्धारित स्थानों पर पूर्ण सजगता और सतर्कता बरती जाए। इसके अलावा मंच और जनसभा के पंडाल को बनाने के लिए युद्ध स्तर पर काम किया गया। सैकड़ों कर्मचारी आसपास की सड़कों को साफ करने में लगे रहे। वर्धमान कॉलेज के मैदान में एक एक पत्ता और कूड़ा साफ किया गया। एएसपी सिटी डॉ. प्रवीन रंजन सिंह और एएसपी देहात रामअर्ज भी दिनभर जनसभा स्थल पर डटे रहे, कहां क्या होना है, इसका खाका तैयार करते रहे।

ट्रैफिक डायवर्जन का किया ट्रायल
पुलिस ने जनसभा से एक दिन पहले ट्रैफिक डायवर्जन का भी ट्रायल किया। पुलिस लाइन से वर्धमान कॉलेज तक एक बार वाहनों की आवाजाही बंद करते हुए डायवर्जन कर दिया। वाहनों को चक्कर रोड से गुजारा गया। वर्धमान कॉलेज के बाहर बैरिकेडिंग कर वाहन रोक दिए गए थे।

डेरा डाले रहे एसपीजी और पुलिस के अधिकारी
रविवार को एसपीजी के एआईजी और एडीजी एसपीजी आलोक कुमार शर्मा वर्धमान कॉलेज में डटे रहे। उन्होंने पुलिस बल को ब्रीफ भी किया। अधिकारी सुरक्षा की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे रहे। वहीं एडीजी बरेली जोन राजकुमार भी जिले में डेरा डाले रहे। उन्होंने भी पुलिस अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

एक दिन पहले ही पहुंचीं गाड़ियां
पीएम के काफिले में शामिल रहने वाली करीब 40 गाड़ी रविवार को ही वर्धमान कॉलेज में पहुंच गईं। जैमर वाली गाड़ी भी एक दिन पहले ही पहुंच गई। इन गाड़ियों से भी बाकायदा ट्रायल किया गया।

यह भी पढ़ें: बागपत में गरजे अमित शाह : बोले-आने वाले दिनों में माफिया का बोलबाला चलेगा या कानून का राज ये आपको तय करना है
यह रहेगा कार्यक्रम
10:30 बजे पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर सफदरगंज एयरपोर्ट से उड़ेगा
11:20 बजे बिजनौर हेलीपैड पर आगमन
11:25 बजे हेलीपैड से प्रस्थान
11:30 बजे आगमन वर्धमान कॉलेज
12:30 बजे तक जनसभा स्थल पर रहेंगे
12:35 बजे प्रस्थान

पुलिस लाइन में पहुंचेगा सीएम योगी हेलीकॉप्टर
सीएम योगी का हेलिकॉप्टर पुलिस लाइन में निर्धारित समय पर लैंड करेगा। पुलिस लाइन से सड़क मार्ग होते हुए सीएम योगी वर्धमान कॉलेज में जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे। वहीं आईटीआई कॉलेज में भी हेलीपैड बनाया गया है। जिस पर पीएम मोदी के काफिले में आना वाला कोई हेलीकॉप्टर लैंड करेगा। वर्धमान कॉलेज में भी दो हेलीकॉप्टर उतरेंगे।

यह भी पढ़ें: देवबंद से जुड़े ओवैसी पर हमले के तार: जांच में जुटी खुफिया एजेंसी, सड़क पर उतरे पार्टी समर्थक, सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

इतनी फोर्स रहेगी तैनात
12 आईपीएस
18 एडिशनल एसपी
35 सीओ
50 निरीक्षक
200 दरोगा
600 सिपाही
5 कंपनी पीएसी
पीएम की सुरक्षा में पहला घेरा एसपीजी का रहेगा। दूसरे और तीसरे घेरे पुलिस फोर्स रहेगी।

बिजनौर की सीमा में नहीं उड़ सकेगा ड्रोन
डीएम उमेश मिश्रा ने आदेश जारी किया है। जिसमें बिजनौर की सीमा में ड्रोन नहीं उड़ाया जा सकेगा। पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर ऐसा आदेश जारी किया गया है।

Related posts