न आधार कार्ड बनवाया और न ही बैंक में खाता, स्लीपर सेल के रूप में कर रहा था काम

न आधार कार्ड बनवाया और न ही बैंक में खाता, स्लीपर सेल के रूप में कर रहा था काम

अमृतसर (पंजाब)
अमृतसर के खासा इलाका में 15 और 16 अगस्त की मध्यरात्रि हैंड ग्रेनेड और पिस्तौल के साथ गिरफ्तार सुल्तानविंड रोड का अमृतपाल सिंह पिछले पांच सालों से आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के लिए स्लीपर सेल के रूप में काम कर रहा था। वह अपने साथ अन्य स्लीपर सेल बनाने की योजना पर काम कर रहा था। 

पुलिस को अभी तक उसके मोबाइल फोन की डिटेल से कुछ हाथ नहीं लगा लेकिन उससे पूछताछ के आधार पर पुलिस काफी महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगने के दावे कर रही है। अभी तक की पुलिस जांच में सामने आया कि आतंकी अमृतपाल सिंह पांच साल पहले लुधियाना में बाबा सूरत सिंह खालसा से मिला था।

वहीं वह यूके में रहने वाले बीकेआई के आतंकी गुरप्रीत सिंह खालसा के संपर्क में आया। तभी से वह बीकेआई के लिए स्लीपर सेल के तौर पर काम कर रहा था। इसकी हाल ही में पाकिस्तान जाने की तैयारी थी, क्योंकि पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन से इसे बार-बार उधर आने के संदेश मिल रहे थे।

एसएसपी मजीठा (देहात) गुलनीत सिंह खुराना ने बताया कि पुलिस और खुफिया एजेंसियों से बचने के लिए न तो इसने अपना आधार कार्ड ही बनवाया और न ही इसने किसी बैंक में अपना खाता खुलवाया। यह बहुत ही शातिर है और दूसरी बार लिए इसके पुलिस रिमांड के दौरान इससे लगातार पूछताछ जारी है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि पिछले समय के दौरान यह किन-किन लोगों के संपर्क में आया।

Related posts