निजी स्कूल पीटीए बैठक बुलाकर आपसी सहमति से सुलझाएं फीस और फंड का मामला : उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत

निजी स्कूल पीटीए बैठक बुलाकर आपसी सहमति से सुलझाएं फीस और फंड का मामला : उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत

शिमला
हिमाचल में निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ मुखर अभिभावकों को राहत मिलने की आस जगी है। राजधानी शिमला के 21 निजी स्कूलों के प्रिंसिपलों के साथ मंगलवार को उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बैठक की। उन्होंने प्रिंसिपलों को निर्देश दिए कि पीटीए बैठक बुलाकर सभी स्कूल 15 दिन में फीस और फंड का मामला आपसी सहमति से सुलझाएं और इसकी रिपोर्ट दें। साथ ही निजी स्कूल अभिभावकों को फीस को लेकर चेतावनी भरे एसएमएस और ईमेल भेजना बंद करें।

प्रिंसिपलों के साथ बैठक में कोविड-19 के चलते अभिभावकों व प्रबंधन समितियों के बीच निजी स्कूलों की ट्यूशन फीस व वार्षिक फंड के मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में डीएवी स्कूल न्यू शिमला, लक्कड़ बाजार, डीएवी टुटू, दयानंद पब्लिक स्कूल, सेंट थामस, लौरेटो कॉन्वेंट स्कूल ताराहाल, सेंट एडवर्ड आईवीवाई इंटरनेशनल, लौरेटो पब्लिक स्कूल भराड़ी, ऑकलैंड स्कूल, चैप्सली स्कूल, मोनाल पब्लिक स्कूल, सेक्रेड हार्ट ढली, आर्य गर्ल्स पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल, हेडमास्टरों सहित अतिरिक्त शिक्षा निदेशक डॉ. प्रमोद चौहान, अतिरिक्त निदेशक नीरज गुप्ता और संयुक्त निदेशक डॉ. आशीथ कुमार मिश्रा सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
निजी स्कूलों से पूछा- कोरोना संकट में अभिभावकों को क्या राहत दे रहे
हिमाचल के निजी स्कूलों से उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने पूछा कि कोरोना संकट के कारण शिक्षण संस्थान मार्च से बंद हैं। इस स्थिति में लाखों विद्यार्थियों के अभिभावकों को तब से लेकर अब तक आप फीस और फंड को लेकर क्या राहत दे रहे हैं, इसकी जानकारी निदेशालय को भेजी जाए।

 

Related posts