धर्मशाला शहर में गैस आपूर्ति ठप

धर्मशाला। जिला मुख्यालय धर्मशाला में घरेलू गैस आपूर्ति ठप पड़ गई है। सी-फार्म जमा नहीं करवाने पर आईओसी ने गैस एजेंसी की सप्लाई रोक दी है। इसका खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है।
एक हफ्ते से शहर में गैस की आपूर्ति नहीं हो पाई है। इससे गैस उपभोक्ताओं को कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गैस सिलेंडर न मिलने से सबसे अधिक गृहणियां परेशान हैं। इससे रोजमर्रा के कामकाज भी प्रभावित होने लगे हैं। सरकारी और निजी क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को सुबह खाना पकाने में दिक्कतें पेश आ रही हैं। वहीं खाना समय पर नहीं पकने से लेटलतीफी का सामना करना पड़ रहा है। अगर गैस की आपूर्ति जल्द बहाल न हुई तो महाशिवरात्रि के पर्व भी घरेलू गैस उपभोक्ताओं तथा कारोबारियों का परेशानी हो सकती है। चूंकि त्योहारी सीजन पर गैस की खपत बढ़ जाती है। व्यापार मंडल कोतवाली बाजार धर्मशाला के प्रधान रविकांत सोनू, महासचिव नरेंद्र जंवाल तथा कोषाध्यक्ष रविंद्र गुप्ता, गृहणियों में सवित्री देवी, कुसुम लता शर्मा, शकुंतला देवी तथा श्रेष्ठा देवी ने बताया कि गैस सिलेंडर नहीं मिलने से दिक्कतें पेश आ रही हैं।

आज बहाल होगी सप्लाई
इंडियन आयल कारपोरेशन के अधिकारी सुनील ठाकुर ने कहा कि गैस एजेंसी के मालिक ने अक्तूबर, नवंबर तथा दिसंबर 2012 के सी-फार्म जमा नहीं करवाए हैं। इसके बाद भी कंपनी ने फरवरी माह तक गैस की आपूर्ति दी। लेकिन मार्च माह में आपूर्ति रोकनी पड़ी। उन्होंने कहा कि गैस एजेंसी ने हाल ही में सी फार्म जमा करवा दिए हैं। शनिवार से गैस की आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

Related posts