डीडीसी चुनाव: पहले चरण का प्रचार थमा, कड़ी सुरक्षा में 43 सीटों पर मतदान कल

डीडीसी चुनाव: पहले चरण का प्रचार थमा, कड़ी सुरक्षा में 43 सीटों पर मतदान कल

जम्मू
केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर में पहली बार होने जा रहे जिला विकास परिषद चुनाव के पहले चरण की 43 सीटों पर 28 नवंबर को मतदान होगा। कल शाम पांच बजे पहले चरण के लिए चुनावी शोर थम गया है। प्रशासनिक स्तर पर मतदान सफल बनाने के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस, आर्म्ड पुलिस, सीआरपीएफ के अलावा देश के विभिन्न हिस्सों से पुलिस बल की 165 अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती मतदान केंद्रों व इसके आसपास के अलावा उम्मीदवारों को सुरक्षा मुहैया करवाने में कर दी गई है। डीजीपी दिलबाग सिंह के अलावा जम्मू व कश्मीर संभागों के पुलिस महानिरीक्षक व जिला स्तर पर एसएसपी सुरक्षा ग्रिड की निगरानी कर रहे हैं।
राज्य चुनाव आयुक्त केके शर्मा के अनुसार जिला विकास परिषद के चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिए सुरक्षा को पुख्ता बना दिया गया है। 165 अतिरिक्त पुलिस बल की कंपनियों को तैनात किया गया है। 28 नवंबर को सुबह सात से दोपहर दो बजे तक डीडीसी की 43 सीटों पर मतदान होगा। इन सीटों में 17 सीटें जम्मू संभाग व 26 सीटें कश्मीर संभाग में हैं।
पहले चरण के लिए प्रत्याशियों ने लगाया
वीरवार को प्रचार का आखिरी दिन रहा और पार्टियों के उम्मीदवारों व नेताओं के अलावा कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क कर समर्थन मांगा।

 

Related posts