डिजिटल वित्तीय साक्षरता शिविर में बैंक कर्मचारियों ने लोगो को दी अहम जानकारी

डिजिटल वित्तीय साक्षरता शिविर में बैंक कर्मचारियों ने लोगो को दी अहम जानकारी

नाहन (सिरमौर)। राज्य सहकारी बैंक की नाहन शाखा ने नौणी का बाग में एक दिवसीय डिजिटल वित्तीय साक्षरता शिविर आयोजित किया। नाबार्ड (एफआईएफ) के सौजन्य से आयोजित इस शिविर में बैंक के वरिष्ठ सहायक ओम प्रकाश शर्मा ने लोगों को जहां बैंक की विभिन्न योजनाओं प्रधानमंत्री ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री अटल पेंशन योजना सहित किसान क्रेडिट, हिम स्वरोजगार, मुद्रा ऋण सहित विभिन्न ऋण और जमा योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी वहीं लोगों को छोटी-छोटी बचत करने और ऑन लाइन ठगी से बचने का भी आह्वान किया।

वरिष्ठ सहायक ने ग्रामीणों से अपने एटीएम की जानकारी किसी से भी साझा न करने की अपील की। उन्होंने कहा कि कुछ शातिर, लोगों को बैंक के नाम से फोन करके उनके एटीएम से संबंधित पूछताछ करते हैं। बैंक कभी भी इस तरह का फोन नहीं करता। लोगों को चाहिए कि वह अपने बैंक खाते और एटीएम की जानकारी किसी को न दें। यदि कोई शंका हो तो सीधे बैंक जाकर पूछताछ करें।

उन्होंने डिजिटल बैंकिंग की विस्तृत जानकारी देते हुए बैंक में खाते खोलने के लिए भी प्रेरित किया। इस मौके पर स्थानीय लोगों सहित बैंक के अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Related posts