जिले में नौ और माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित, धारा 144 लागू, कश्मीर में भी लगातार बढ़ते जा रहे केस

जिले में नौ और माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित, धारा 144 लागू, कश्मीर में भी लगातार बढ़ते जा रहे केस

जम्मू
जिला जम्मू में कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। जिला प्रशासन की ओर से नौ और क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। इन जोन में धारा 144 लागू करके आपात सेवाओं को छोड़कर सामान्य आवाजाही पूर्ण रूप से बंद रखी गई है। संबंधित क्षेत्रों में सौ फीसदी कोविड परीक्षण को अनिवार्य किया गया है। इस साल अब तक करीब बीस क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जा चुका है।

नगरोटा तहसील में बनाए गए कंटेनमेंट जोन
जिला मजिस्ट्रेट जम्मू अंशुल गर्ग की ओर से नगरोटा तहसील के तहत हॉस्टल सैनिक स्कूल नगरोटा के भीतर और आसपास के क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। जम्मू तहसील के मेरिडेन पैलेस, जेडीए प्लाट न्यू रिहाड़ी जम्मू के निकट गली, जम्मू साउथ तहसील के मकान नंबर सेक्टर 5 गुरुद्वारा माडल टाउन गंग्याल के निकट गली, पुलिस हेटक्वार्टर पनामा चौक जम्मू के आसपास क्षेत्र, जम्मू वेस्ट तहसील के टेलीफोन टावर्स, विजय नगर कैंप रोड तालाब तिल्लो जम्मू के निकट गली के आसपास पाबंदी लगाई गई हैत्र

नगरोटा तहसील के भारत शिव आश्रम, पंजग्राई नगरोटा के निकट गली, जम्मू साउथ तहसील के मकान नंबर 272 दुर्गा मंदिर, शास्त्रीनगर जम्मू के निकट गली, बाहू तहसील के मकान नंबर 5 सेक्टर 1ए, एक्सटेंशन छन्नी हिम्मत जम्मू के नकिट गली और जम्मू नार्थ तहसील के मकान नंबर 25 सेक्टर 2 पंडोका कालोनी पलोड़ा के निकट गली को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इन क्षेत्रों में सामान्य गतिविधियों की छूट नहीं दी जाएगी।

बाजारों में उड़ रही सार्वजनिक दूरी की धज्जियां
कोविड की बढ़ती चुनौती के बीच बाजारों में कोविड प्रोटोकाल की जमकर धज्जियां उड़ रही हैं। शहर के अधिकांश बाजारों में भारी भीड़ में सार्वजनिक दूरी का कहीं पालन होता नहीं दिख रहा है। पुलिस की सख्ती के बावजूद बड़ी संख्या में लोग मास्क पहनने से परहेज कर रहे हैं। जिससे संक्रमण को पनपने में मदद मिल रही है। खासतौर पर पुराने शहर के संकरी बाजारों में हालात ज्यादा खराब हैं।

बाजारों में अब होगी सख्ती
जिला उपायुक्त जम्मू अंशुल गार्ग ने सोमवार को जिला अधिकारियों और बाजार संघों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर कोविड उपयुक्त व्यवहार को सुनिश्चित बनाने पर जोर दिया। खासतौर भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन किया जाए। चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज और बाजार प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए जिला उपायुक्त ने कहा कि कोविड एसओपी का पालन करके सभी वर्ग अपनी सामूहिक जिम्मेदारी निभाएं।

एसएसपी ने कहा, लगातार होगी चेकिंग
एसएसपी जम्मू चंदन कोहली ने भी लोगों से कोविड प्रोटोकाल का पालन करने में अपना योगदान देने की अपील की। इससे पहले जिला उपायुक्त ने तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों के साथ बैठक कर कोविड के लिए जागरूकता बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने मैरिज हाल, जिम, होटल आदि सहित सार्वजनिक समारोहों में 25 व्यक्तियों की सीमित भीड़ का पालन करने को कहा।

Related posts