जम्मू-कश्मीर में डीजीपी समेत 373 संक्रमित, चार की मौत

जम्मू-कश्मीर में डीजीपी समेत 373 संक्रमित, चार की मौत

जम्मू
जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में बुधवार को 373 नए संक्रमित मिले। डीजीपी दिलबाग सिंह और उनकी पत्नी का भी टेस्ट पॉजिटिव आया है। संक्रमित मामले दिसंबर के बाद एक दिन में सबसे अधिक हैं, इसमें सिर्फ  कश्मीर से ही 300 मामले हैं। पिछले चौबीस घंटे में चार लोगों ने कोविड से दम तोड़ दिया, इसमें कश्मीर संभाग से 3 मौतें हुई हैं। संक्रमित मामलों का आंकड़ा बढ़कर 2531 तक पहुंच गया है।

पिछले 15 दिन में करीब 3500 नए संक्रमित मामले आ चुके हैं और बीस लोगों की जान चली गई है, यानी प्रतिदिन 200-300 की औसत से मामले आना शुरू हो गए हैं। अस्पतालों में भी गंभीर मरीजों की भर्ती बढ़ने लगी है। जीएमसी जम्मू में ही 20 के करीब मरीज आक्सीजन पर हैं और कई की हालत गंभीर बनी हुई है। 

नए संक्रमित मामलों में राजधानी श्रीनगर सबसे अधिक प्रभावित है। श्रीनगर में 159 नए संक्रमित मामले मिले हैं, जिसमें 44 यात्री हैं। इस जिले में अब तक सर्वाधिक 472 लोगों की कोविड से मौत हो चुकी है। संक्रमण प्रभावित मामलों में जिला बारामुला दूसरे नंबर पर है और यहां 63 नए संक्रमित मामले मिले हैं। इस जिले में अब तक 180 लोगों की कोविड से मौत हो चुकी है। 

जम्मू संभाग में जिला जम्मू सबसे अधिक प्रभावित है। जम्मू में 45 नए संक्रमित मामले मिले हैं। इस जिले में अब तक 381 लोगों की कोविड से मौत हो चुकी है। जिले में वर्तमान में 484 संक्रमित मामले हैं। प्रदेश में बुधवार को मिले कुल संक्रमित मामलों में से 70 यात्री हैं। अब तक 1994 लोगों की कोविड से मौत हो चुकी है, जिसमें कश्मीर संभाग से 1258 मौतें हुई हैं। 

विभिन्न अस्पतालों में 131 मरीज ठीक भी हुए हैं।  प्रशासन ने प्रदेश के सभी बीस जिलों में रैपिड के साथ आरटी पीसीआर टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर दिया गया है। लखनपुर सड़क मार्ग, रेलवे स्टेशन जम्मू और जम्मू एयरपोर्ट पर बाहरी यात्रियों की कोविड टेस्टिंग को सुनिश्चित बनाया गया है।

Related posts