चुनाव 2022: आप नेता अजय कोठियाल का युवाओं से आह्वान, राज्य नवनिर्माण के लिए दें पहला वोट

चुनाव 2022: आप नेता अजय कोठियाल का युवाओं से आह्वान, राज्य नवनिर्माण के लिए दें पहला वोट

देहरादून
आम आदमी पार्टी के नेता कर्नल अजय कोठियाल (रि.) ने लोकतंत्र के पर्व में पहली बार मताधिकार का प्रयोग करने जा रहे युवाओं से आह्वान किया वे उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए पहला वोट दें। शुक्रवार को नव परिवर्तन संवाद के दूसरे चरण में कर्नल कोठियाल ने पहली बार वोट देेने जा रहे युवाओं से संवाद किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में इस बार ऐतिहासिक चुनाव होगा। देवभूमि की परंपरा है कि जब हमें पहली तनख्वाह मिलती है। उसे हम देवी देवताओं को समर्पित करते हैं। अपने मां बाप के चरणों में समर्पित करते हैं या फिर छोटे भाई बहनों को देते हैं।

उन्होंने कहा कि इस बार नए वोटर पहली बार वोट देने जा रहे हैं तो अपना वोट मातृभूमि को समर्पित करें। आपके लिए पहला वोट किसी ऐतिहासिक घड़ी से कम नहीं होगा। राज्य आंदोलन के पीछे जो सपने थे, वह कांग्रेस और भाजपा के बीच में फंस कर रह गए हैं। दोनों दलों ने दो- दो बार सत्ता में आने का प्रदेश की जनता ने मौका दिया। लेकिन लोगों की जरूरतों को पूरा नहीं किया।

कर्नल कोठियाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी युवाओं का इस्तेमाल करके उत्तराखंड का नव निर्माण करेगी। उन्होंने सभी युवाओं से आग्रह किया कि आपका जो पहला वोट है इसको उत्तराखंड को समर्पित करें। इस वोट को उत्तराखंड के शहीदों के नाम पर समर्पित करें।

समीर रतूड़ी को घोषणा पत्र कमेटी का उपाध्यक्ष बनाया
आम आदमी पार्टी ने संगठन की मजबूती के लिए कई लोगों को जिम्मेदारी दी है। समीर रतूड़ी को घोषणा पत्र कमेटी का उपाध्यक्ष बनाया गया। आप सह प्रभारी राजीव चौधरी ने बताया कि पार्टी ने आने वाले चुनावों को देखते हुए संगठन का विस्तार करने पर जोर दे रही है। अमित अग्रवाल को प्रदेश सचिव, सौरभ डुसेजा को लीगल सेल का प्रदेश उपाध्यक्ष, शादाब आलम को व्यापार प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।
लुभावने वादों से उत्तराखंड का सियासी रण भेद पाएगी आप
दिल्ली मॉडल के आधार पर लुभावने वादों से क्या आम आदमी पार्टी उत्तराखंड के सियासी किले को भेद पाएगी। उत्तराखंड नवनिर्माण का संकल्प लेकर पहली बार आप चुनाव मैदान में उतरी है। आप ने सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में सियासी फतह करने के लिए नए चेहरों पर दांव लगाया है।

उत्तराखंड में पहली बार आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ रही है। प्रदेेेश में बारी-बारी से कांग्रेस और भाजपा सत्ता में काबिज रही है। चुनावी मैदान में दोनों दलों से मुकाबला करना आप के लिए चुनौती है। हालांकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रदेश में दिल्ली मॉडल को सामने रख कर कई लुभावने वादे कर चुके हैं। अभी पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र जारी होना है। आम आदमी पार्टी उत्तराखंड नवनिर्माण का संकल्प लेकर चुनाव मैदान में है। अभी तक पार्टी 51 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। इसमें नए चेहरों पर आप ने दांव लगाया है। मुख्यमंत्री पद का चेहरा कर्नल कोठियाल समेत कई प्रत्याशी पहली बार चुनाव मैदान में उतरे हैं।

कोठियाल का कहना है कि हमें राजनीति करनी नहीं आती है। लेकिन उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए हमारे पर विजन है। जो कांग्रेस व भाजपा के पास नहीं है। दोनों ही दल सिर्फ सत्ता के लिए दल-बदल करने में उलझे हैं। इन्हें प्रदेश के विकास से कोई मतलब नहीं है। उत्तराखंड में अगर हमें बदलाव लाना है तो यह एक युद्ध है, जिसे हमें लड़ना है। इस लड़ाई को महिला शक्ति, युवा, भूतपूर्व सैनिक सबको मिलकर लड़ना होगा। तभी प्रदेश का नवनिर्माण व नव परिवर्तन हो सकता है।

Related posts