चुनावों में फंसा नया पेंच

पानीपत। एसडी एजुकेशनल सोसाइटी के चुनाव में आखिरी समय में पेंच फंसता नजर आ रहा है। राजेंद्र गोयल गुट चुनाव को स्थगित कराने के पक्ष में आ गया है और वरिष्ठ सदस्य अरुण गोयल ने प्रशासन से चुनाव को स्थगित करने की मांग भी कर दी है। वहीं प्रशासन ने हाईकोर्ट के दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए कानूनी सलाह मांगने का फैसला लिया है। इसके बाद सोसाइटी का चुनाव पूरी तरह से घिर गया है।
एसडी एजुकेशन सोसाइटी का त्रिवार्षिक चुनाव 25 नवंबर को प्रस्तावित है। चुनाव को लेकर शुरू से ही सदस्य राजेंद्र गोयल और रोशन लाल मित्तल खेमे में बंटे हैं। राजेंद्र गोयल गुट के वरिष्ठ सदस्य अरुण गोयल चुनाव को अवैध मानते हुए हाईकोर्ट में चले गए। उनकी अपील पर हाईकोर्ट ने हरियाणा सोसाइटी एक्ट 2012 के तहत चुनाव कराने का फैसला लिया और सोसाइटी आरओ को इसी आधार पर चुनाव करने के निर्देश दिए। इसको लेकर एसडीएम अश्वनी मलिक ने वीरवार को दोनों गुटों के प्रमुख सदस्यों को बुलाया और इस मामले में विचार विमर्श किया। अरुण गोयल ने सोसाइटी एक्ट के तहत चुनाव कराने की मांग की। इसको लेकर काफी देर तक बातचीत चलती रही।
ये है मामला
एसडी एजुकेशन सोसाइटी का त्रिवार्षिक कार्यकाल 15 सितंबर को पूरा होने से दोनों पक्षों में चुनाव को लेकर घमासान शुरू हो गया था। रोशन लाल मित्तल गुट ने सोसाइटी में 300 सदस्यों के होने और वर्तमान के सदस्यों के आधार पर 33 पदों पर चुनाव कराने का फैसला लिया था। जिसके बाद प्रशासन ने चुनाव कराने की रणनीति बना ली थी। जिला प्रशासन ने सोसाइटी के चुनाव को लेकर एसडीएम पानीपत अश्वनी मलिक कोे रिटर्निंग और तहसील अश्वनी गंभीर को सहायक रिटर्निंग आफिसर नियुक्त किया है। गत सप्ताह चुनाव कराने को लेकर नामांकन दाखिल करने का काम किया गया। 20 नवंबर को रोशन लाल मित्तल और राजेंद्र गोयल गुट समेत एक अन्य सदस्यों को चुनाव चिह्न दे दिया था।
चुनाव स्थगित कराने की मांग
राजेंद्र गोयल गुट के वरिष्ठ सदस्य अरुण गोयल ने जिला प्रशासन से 25 नवंबर को प्रस्तावित चुनाव स्थगित करने की मांग की है। अरुण गोयल ने रिटर्निंग आफिसर अश्वनी मलिक को लिखे पत्र में कहा कि हाईकोर्ट ने उनकी अपील को स्वीकार करते हुए प्रशासन को एक दिन का समय दिया था। हाईकोर्ट ने चुनाव नए सोसाइटी एक्ट से चुनाव कराने के निर्देश दिए हैं। चुनाव तारीख नजदीक आ गई है। ऐसे में उसकी अपील पर विचार विमर्श होने और हाईकोर्ट के आदेशों की पालना तक चुनाव स्थगित कर दिए जाएं। उन्होंने एसडीएम और आरओ को यह मांग पत्र डाक और फैक्स द्वारा भेजा है।
वर्जन
एसडी एजुकेशन सोसाइटी चुनाव को लेकर प्रशासन गंभीर है। अरुण गोयल ने कॉलेजियम से चुनाव कराने की मांग की है। हाईकोर्ट के आदेशों को ध्यान में रखकर इसके लिए कानूनी सलाह मांगी गई है। उसके आधार पर ही चुनाव कराया जाएगा।
अश्वनी मलिक, एसडीएम पानीपत और रिटर्निंग आफिसर सोसाइटी

Related posts

Leave a Comment