चालक ने छात्रा को बगल में बैठाकर चलवाई बस, वाहन जब्त कर पुलिस ने किया गिरफ्तार

चालक ने छात्रा को बगल में बैठाकर चलवाई बस, वाहन जब्त कर पुलिस ने किया गिरफ्तार

उधमपुर
उधमपुर से लांदर जा रही बस का चालक गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल पंचैरी की 11वीं की छात्रा से बस चलवाता नजर आया। इसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए बस जब्त, रूट परमिट और चालक का लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई शुरू की दी है। प्रशासन ने बताया कि चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

यात्रियों की जान खतरे में डालकर चलती बस का स्टीयरिंग स्कूली छात्रा को थमाने पर चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह वाकया बेहद जोखिम भरे पर्वतीय रूट उधमपुर से लांदर का है, जिसका वीडियो वायरल हो गया था। प्रशासन ने फौरन चालक की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया। बस को जब्त कर एआरटीओ ने चालक के लाइसेंस और बस रूट परमिट रद्द करने की सिफारिश कर दी गई है।

बिना दस्तावेजों के चल रही एक और बस को जब्त किया गया
इस मामले की जांच के दौरान पंचैरी रूट पर बिना दस्तावेजों के चल रही एक और बस को जब्त किया गया है। हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें उधमपुर से लांदर जा रही बस का चालक गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल पंचैरी की 11वीं की छात्रा से बस चलवाता नजर आया। वीडियो में चालक खुद भी छात्रा के साथ ड्राइविंग सीट पर बैठा नजर आया।
बस में स्कूल के छात्र व छात्राएं भी थे
बस यात्रियों से भरी हुई थी। बस में स्कूल के छात्र व छात्राएं भी थे। यह इलाका पहाड़ी है, जिसके मार्ग पर गाड़ी चलाना किसी नौसिखिए चालक के बस की बात नहीं। थोड़ी सी गलती पर भी यात्रियों से भरी बस सैकड़ों फुट गहरी खाई में जा गिरती।
रविवार को पुलिस ने चालक व बस का पता लगा लिया
वायरल वीडियो की जानकारी मिलते ही प्रशासन ने बस व चालक का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी। रविवार को पुलिस ने चालक व बस का पता लगा लिया, और चालक के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। चालक की पहचान योगेंद्र सिंह निवासी कुलटेड पंचैरी के रूप में हुई है।
नियमों के उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई
एआरटीओ के अनुसार उधमपुर में खतरनाक ड्राइविंग और मानव जीवन खतरे में डालने के अपराध को सहन नहीं किया जा सकता। इसलिए, चालक के ड्राइविंग लाइसेंस और रूट परमिट के निलंबन के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
चालकों को नियमों का सख्ती से पालन करने की चेतावनी
इसके अलावा उन्होंने बताया कि पुलिस थाना पंचैरी में मोटर वाहन अधिनियम के उल्लंघन में दस्तावेजों के बिना चलने के लिए उसी मार्ग से एक अन्य वाहन को जब्त कर लिया गया है। एआरटीओ ने चालकों को नियमों का सख्ती से पालन करने की चेतावनी दी। कहा- उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related posts