एसआईटी की एक और आईपीएस अफसर से पेपर लीक मामले में पूछताछ

एसआईटी की एक और आईपीएस अफसर से पेपर लीक मामले में पूछताछ

शिमला
पुलिस कांस्टेबल भर्ती के पेपर लीक मामले में अब तक तीन अधिकारियों से पूछताछ हो चुकी है। एसआईटी इस महीने के अंत तक मुख्यालय को रिपोर्ट भेजेगी।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती के पेपर लीक मामले में विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने एक और आईपीएस अधिकारी से पूछताछ की है। दो अन्य अधिकारियों को पूछताछ के लिए मंडी बुलाया है। इससे पहले एसआईटी ने भर्ती कमेटी के प्रमुख और एक अन्य पुलिस अधिकारी से मंडी में पेपर लीक मामले में सवाल जवाब किए। अब तक मामले में तीन अधिकारियों से पूछताछ हो चुकी है।

सूत्र बताते हैं कि एसआईटी को आशंका है कि कहीं न कहीं इस मामले में पुलिस अधिकारियों की भी लापरवाही रही होगी। एसआईटी इस महीने के अंत तक मुख्यालय को रिपोर्ट भेजेगी। कमेटी में शामिल आईपीएस अधिकारियों को अलग-अलग प्रश्नावली भेजी गई है।

विशेष जांच टीम अधिकारियों को बारी-बारी पूछताछ के लिए बुला रही है। मामले की तहकीकात के लिए हिमाचल प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने बोर्ड का गठन भी किया है। इसमें आईजी (सीटीएस), डीआईजी (पीटीसी) और उप नियंत्रक (वित्त और लेखा) शामिल किए गए हैं। परीक्षा के संचालन में अधिकारियों की लापरवाही पाई जाती है तो इनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। मामले में तीन एफआईआर दर्ज हैं।

इनमें एक कांगड़ा के गगल थाने में, एक सीआईडी के भराड़ी थाना, शिमला और एक सोलन थाने में दर्ज है। अब तक 116 अभ्यर्थियों समेत 173 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस विभाग का मानना है कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। अधिकारियों की लापरवाही के एंगल की भी जांच की जा रही है।

Related posts