उत्तराखंड में आज तेज़ बारिश की चेतावनी, बरसात के कारण अभी भी 98 सड़के बंद

उत्तराखंड में आज तेज़ बारिश की चेतावनी, बरसात के कारण अभी भी 98 सड़के बंद

बारिश से राज्य में मुसीबत बढ़ गई है। बीते तीन दिनों की बात करें तो भूस्खलन समेत अन्य कारणों के चलते हर दिन सौ से अधिक मार्ग बंद हो रहे हैं। प्रदेश में रविवार को 135 मार्ग बंद हुए, 109 मार्ग छह तारीख से बंद थे। इस तरह 244 सड़कें बंद थीं।

लोक निर्माण विभाग के अनुसार, इनमें से 146 को खोला जा सका है। अब भी 98 मार्ग बंद हैं। इनमें एक नेशनल हाईवे, पांच राज्य मार्ग, आठ मुख्य जिला मार्ग, दो अन्य जिला मार्ग और 82 ग्रामीण मार्ग शामिल हैं। मार्गाें को खोलने के लिए 46 जेसीबी काम पर लगी हैं। वहीं प्रदेश के अधिकतर जिलों में आज (सोमवार) तेज बारिश होने के आसार हैं।
मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से नैनीताल, बागेश्वर, देहरादून, पौड़ी, चमोली, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और चंपावत जिले में कहीं-कहीं तेज गर्जन के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं ऋषिकेश में बारिश के कारण मैदानी भागों में गंगा और उसकी सहायक नदियां उफान पर आ गई हैं ।

गंगा चेतावनी रेखा से मात्र 85 सेमी नीचे बह रही है। विष्णु प्रयाग में चट्टान टूटने के कारण रविवार को बदरीनाथ हाईवे दिनभर बंद रहा। हाईवे 25 घंटे बाद वाहनों की आवाजाही के लिए खुला। वहीं बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब और फूलों की घाटी जाने वाले करीब 3000 श्रद्धालु और पर्यटकों ने दिनभर अपने वाहनों में बैठकर हाईवे खुलने का इंतजार किया।

Related posts