आरोप: निजी अस्पताल को वैक्सीन बेच रही सरकार, हाईकोर्ट की निगरानी में जांच की मांग : सुखबीर बादल

आरोप: निजी अस्पताल को वैक्सीन बेच रही सरकार, हाईकोर्ट की निगरानी में जांच की मांग : सुखबीर बादल

चंडीगढ़
शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने पंजाब सरकार पर निजी अस्पतालों को वैक्सीन बेचने का आरोप लगाया है। मामले को गंभीर बताते हुए उन्होंने हाईकोर्ट की निगरानी में जांच कराने की मांग की है। शिअद प्रधान ने कहा कि पंजाब के लोगों की जान से खिलवाड़ करने पर स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

गुरुवार को शिअद मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सुखबीर बादल ने कहा कि यह एक बहुत बड़ा घोटाला है। इसने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी उजागर किया है, जिन्होंने हाल ही में सभी के लिए मुफ्त वैक्सीन की मांग की थी। 

शिअद प्रधान ने राज्य की मुख्य सचिव विनी महाजन की भी निंदा की और कहा कि उन्होंने लोगों को दो निजी संस्थाओं में बढ़ी हुई दरों पर वैक्सीन लगवाने की सलाह दी है। राज्य में वैक्सीन तो उपलब्ध है लेकिन उन्हें आम आदमी को मुफ्त में दिए जाने के बजाय निजी संस्थाओं को बेचा जा रहा है। 

400 रुपये में राज्य को मिलने वाली वैक्सीन की खुराक निजी संस्थान 1060 रुपये में बेची जा रही है। निजी अस्पताल आगे 1560 रुपये में बेच रहे हैं। अकेले मोहाली में एक दिन में करीब दो करोड़ रुपये का लाभ कमाने के लिए निजी संस्थानों को 35000 वैक्सीन की खुराक बेची गई। 

कांग्रेस-आप एक ही
सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि विधायक सुखपाल खैरा और आप के दो अन्य विधायक जगदेव सिंह और पीरमल सिंह का कांग्रेस में जाना यह बताता है कि अब बिल्ली थैले से बाहर है। इससे पता लगता है कि कांग्रेस और आप एक ही थैले के चट्टे-बट्टे हैं।

इंदिरा गांधी ने कराया था हमला
शिअद अध्यक्ष ने इंदिरा गांधी के आदेश पर सेना द्वारा सचखंड श्री दरबार साहिब परिसर में टैंकों और तोपों से हमले की बरसी पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इससे न केवल श्री अकाल तख्त साहिब को नुकसान पहुंचा बल्कि हमले के दौरान हजारों श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पावन स्वरूप भी अग्नि भेंट हो गए थे। यह बेहद दुखद है कि गांधी परिवार ने हमले को जायज ठहराने वालों के परिजनों को बढ़ावा देना जारी रखा।

Related posts