आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की सातवीं सूची

आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की सातवीं सूची

चंडीगढ़
पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने सोमवार को अपने पांच उम्मीदवारों की सातवीं सूची जारी कर दी है। दो दिन पहले ही पार्टी में शामिल हुए सुखजिंदर राज सिंह लाली मजीठिया को मजीठा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। अमृतसर सेंट्रल से डॉ.अजय गुप्ता को टिकट दी गई है। पार्टी ने तरनतारन से डॉ. कश्मीर सिंह सोहल, जालंधर कैंट से सुरिंदर सिंह सोढ़ी और मलोट से डॉ. बलजीत कौर को उम्मीदवार बनाया है। 

101 उम्मीदवारों के नामों की कर चुकी है घोषणा
आप अपने उम्मीदवारों की सूची लगातार जारी कर रही है। गुरुवार को ही पार्टी ने आठ प्रत्याशियों की छठवीं सूची जारी की थी। आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 101 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। पंजाब में विधानसभा की 117 सीटें हैं। पार्टी को अब 16 प्रत्याशियों की घोषणा करनी है।

एडवोकेट अमरपाल सिंह को आप ने श्री हरगोबिंदपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है। जीवनजोत कौर अमृतसर पूर्व से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को टक्कर देंगी। सिद्धू वर्तमान में इसी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। हालांकि उनके पटियाला से भी चुनाव लड़ने की चर्चा है। अमृतसर पश्चिम से डॉ. जसबीर सिंह को आप ने टिकट दी है। 

अमलोह से गुरदिंर सिंह आप की टिकट से चुनाव मैदान में होेंगे। नरिंदर पाल सिंह सवना को फाजिल्का, प्रीतपाल शर्मा को गिद्दड़बाहा, सुखवीर मैसेर खाना को मौड़ और मोहम्मद जमील उर रहमान को मलेरकोटला से आप ने अपना प्रत्याशी बनाया है। आप ने श्री चमकौर साहिब विधानसभा सीट से डॉ. चरणजीत सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी इसी सीट से विधायक हैं। अगर वह फिर इसी सीट से विधानसभा चुनाव लड़ते हैं तो मुकाबला दिलचस्प होगा।  

Related posts