आज से पटियाला समेत तीन जगह शुरू होंगे सेना के अस्पताल

आज से पटियाला समेत तीन जगह शुरू होंगे सेना के अस्पताल

चंडीगढ़
कोरोना महामारी के बीच आज से सेना की ओर से चंडीगढ़, फरीदाबाद और पटियाला में 100-100 बेड के अस्पताल चालू हो जाएंगे। सेना प्रवक्ता ने बताया कि तीनों अस्पतालों में सभी प्रकार की तैयारियां की जा चुकी हैं और इन्हें अंतिम रूप दिया जा रहा है। 10 मई को इनकी शुरुआत की जाएगी और मरीजों को दाखिल किया जाएगा। ये तीनों अस्पताल वेस्टर्न कमांड संभालेगी। यहां पर डाक्टरों समेत पैरा मेडिकल व तकनीकी टीम सेना की होगी।

तैनात किए जाने हैं 100 पैरामेडिक्स 
डीआरडीओ द्वारा स्थापित विभिन्न अस्पतालों में 108 डॉक्टरों, 14 नर्सिंग अधिकारियों और 205 पैरा मेडिक्स स्टाफ भी सेना की ओर से भेजा गया है। सरकारी राजेंदरा अस्पताल पटियाला में 33 और दिल्ली में एसवीबीपी अस्पताल और अन्य 100 पैरामेडिक्स शीघ्र ही विभिन्न स्थानों पर तैनात किए जाने हैं। ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए, सेना इलेक्ट्रॉनिक्स और मैकेनिकल इंजीनियरों की एक समर्पित टीम नंगल में भाखड़ा ब्यास प्रबंधन के तहत ऑक्सीजन संयंत्र को पुनर्जीवित करने के लिए चौबीस घंटे काम कर रही है।

हर मदद के लिए तैयार : सिंह
पश्चिमी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आरपी सिंह कहा कि पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ और जम्मू और कश्मीर के राज्य प्रशासनों को सेना हर तरह से मदद के लिए तैयार है। वहीं, सिविल मिलिट्री अफेयर के डायरेक्टर कर्नल जसदीप संधु ने बताया कि सभी जगह तेजी से काम चल रहा है।

Related posts