आज विवाद के बीच पुलिस के पहरे में खुलेगा केंद्रीय विश्वविद्यालय

आज विवाद के बीच पुलिस के पहरे में खुलेगा केंद्रीय विश्वविद्यालय

धर्मशाला
केंद्रीय विवि और एबीवीपी के विवाद के बीच सोमवार को विवि पुलिस के पहरे में खुलेगा। केंद्रीय विवि को खोलने की अधिसूचना की प्रतिलिपि विवि प्रशासन ने एसपी कांगड़ा सहित एडीसी कांगड़ा को भी प्रेषित की है। जिसमें 24 फरवरी को पुलिस अधीषक कांगड़ा के कार्यालय में हुई बैठक का हवाला दिया गया है। इसके अलावा सीयू में ऑफलाइन कक्षाएं लगाने और परीक्षाएं करवाने के लिए भी अब पहले कुलपति से अनुमति लेनी होगी। इसके बाद ही कक्षाओं को ऑफलाइन चलाया जा सकेगा। 

 
विश्वविद्यालय प्रबंधन ने 23 फरवरी को सीयू को बंद कर दिया था। हालांकि इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई और ऑनलाइन कार्यों को करने को कहा गया था। लेकिन सीयू को बंद करने की नोटिफिकेशन के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इसका विरोध कर कुलसचिव (अतिरिक्त प्रभार) के आवास का भी घेराव किया था।
 
वहीं अब केंद्रीय विश्वविद्यालय का अतिरिक्त प्रभार देख रहे कुलसचिव ने सीयू को कुलपति के आदेशानुसार पूर्व की भांति ऑनलाइन माध्यम से कक्षाएं संचालित करने की नोटिफिकेशन जारी की है। नोटिफिकेशन में विश्वविद्यालय में अधिसूचित परीक्षाओं की आगामी सूचना बाद में जारी की जाएगी। वहीं जो विभाग ऑफलाइन परीक्षाएं करवाना और ऑफलाइन कक्षाएं लगाना चाहते हैं, उन्हें कुलपति से अनुमति लेनी होगी।

विवि को पहले भी बंद नहीं किया गया था। इसमें केवल ऑफलाइन कक्षाओं को बंद किया गया था। जबकि कर्मचारियों और प्राध्यापकों को ऑनलाइन कक्षाएं चलाने को कहा गया था। अब एक मार्च से विवि को खोलने को कहा गया है। वहीं इसकी प्रतिलिपि एसपी और एडीसी कांगड़ा सहित अन्य संबंधित विभागों को प्रेषित की है। – हेमराज, कुलसचिव (अतिरिक्त प्रभार), सीयू एचपी।

Related posts