आज टूटेगा जन औषधि केंद्र का ताला

चंबा। अस्पताल में जन औषधि केंद्र को जल्द ही खुलने वाला है। इसके दोबारा खुलने से लोगों को सस्ते दामों पर दवाइयां मिल पाएगी। केंद्र को खुलवाने को लेकर अस्पताल के एमएस डा. विनोद शर्मा ने सीएमओ डा. राकेश वर्मा से बैठक की। बैठक में सीएमओ डा. राकेश वर्मा ने मंगलवार को जन औषधी केंद्र का ताला तोड़ने का निर्देश दिया। मंगलवार को एमएस की मौजूदगी में केंद्र का ताला तोड़ा जाएगा। उसके बाद तमाम दवाईयों की जांच की जाएगी। साथ ही नये फार्मासिस्ट की तैनाती को भी सीएमओ की ओर से हरी झंडी मिल गई है। तैनाती के बाद केंद्र में ही तमाम दवाईयां मिलेंगी।
उसके बाद तमाम दवाईयों का निरीक्षण किया जाएगा। एक्सपायर डेट वाली दवाईयां को केंद्र से हटाकर नई दवाईयां खरीदी जाएगी। इसके अलावा अब नये फार्मासिस्ट की तैनाती करने का फैसला लिया गया है। पहले सेवाएं दे चुके फार्मासिस्ट ने अभी तक अस्पताल की ओर से भेजे गए पत्र का जवाब नहीं दिया है। इस वजह से केंद्र को नहीं खोला जा रहा था। नये फार्मासिस्ट की तैनाती होने पर केंद्र में दवाईयां मिलनी भी शुरू हो जाएगी।
वहीं, एमएस डा. विनोद शर्मा ने बताया कि जन औषधी केंद्र को खुलवाने को लेकर बैठक सीएमओ से की गई है। उन्होंने बताया कि केंद्र को खोलने के निर्देश मिले हैं। साथ ही नये फार्मासिस्ट की तैनाती की जाएगी। उसके बाद गरीब लोगों को दवाईयां छूट पर केंद्र से मिलेंगी। गौर रहे कि जन औषधि केंद्र पिछले दो माह से बंद है। इस वजह से मरीजों को निजी मेडिकल स्टोर से महंगे दामों पर दवाईयां खरीदनी पड़ रही थी। इस कारण मरीजों को इलाज में अतिरिक्त पैसा भी खर्च करना पड़ रहा था।

Related posts