आज: ईंधन की बढ़ती कीमतों का किसान करेंगे विरोध, सद्भावना मिशन शुरू करने का भी एलान

आज: ईंधन की बढ़ती कीमतों का किसान करेंगे विरोध, सद्भावना मिशन शुरू करने का भी एलान

सोनीपत (हरियाणा)
ईंधन की बढ़ती कीमत के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान गुरुवार को देशभर में प्रदर्शन करेंगे। यह प्रदर्शन सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक दो घंटे तक किया जाएगा। किसान अपने स्कूटर, बाइक, ट्रैक्टर, कार, बस, ट्रक व खाली गैस सिलिंडर के साथ विरोध के लिए सार्वजनिक स्थानों पर पहुंचेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा ने अपील करते हुए कहा है कि इस प्रदर्शन के दौरान सड़कों को जाम न किया जाए, बल्कि सड़क के एक तरफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया जाए। 

संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य बलबीर सिंह राजेवाल, युद्धवीर सिंह, जगजीत सिंह दल्लेवाल, योगेंद्र यादव, अभिमन्यु कोहाड़ ने कहा कि यह एक ऐसा मुद्दा है, जो समाज के हर वर्ग को प्रभावित करता है और मोर्चा की अपील है कि किसान, मजदूर, युवा, छात्र, महिलाएं, कर्मचारी, दुकानदार, ट्रांसपोर्टर, व्यापारी समेत अन्य सभी इन विरोध प्रदर्शनों का हिस्सा बनें।

संयुक्त किसान मोर्चा इस विरोध प्रदर्शन से ईंधनों की कीमत आधी करने की मांग करेगा। उन्होंने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा ने सिंघु बॉर्डर से सद्भावना मिशन शुरू करने की योजना बनाई है। किसान आंदोलन कार्यालय में प्रत्येक सप्ताह में गुरुवार, शुक्रवार एवं शनिवार को चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा नेत्र शिविर का आयोजन किया जाएगा तो हर रविवार को विश्वस्तरीय हृदय रोग विशेषज्ञों द्वारा हृदय रोग शिविर का आयोजन किया जाएगा। यह तब तक चलेगा, जब तक किसान आंदोलन चलेगा और यह सभी के लिए मुफ्त सेवा है।

Related posts